भाजपा जयपुर शहर करेगा मंडल और वार्ड स्तर पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार

Spread the love

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन राजा पार्क स्थित भाटिया भवन में किया गया। जिसमें कोरोना और अन्य बीमारियों से लड़ने के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम संयोजक केदार अग्रवाल ने बताया कार्यशाला में चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया गया. साथ ही योग प्रशिक्षण भी दिया गया. भाजपा के प्रत्येक मंडल और वार्ड स्तर पर टीम तैयार की जाएगी। कार्यक्रम में कोविड-19 से लड़ने की गाइडलाइन बुक, ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर,सैनिटाइजर आदि वितरित किए गए ।

कार्यशाला में कुल 5 सत्र आयोजित किए गए
प्रथम सत्र राघव शर्मा ने लिया जिसमें शर्मा ने कहा भाजपा का कार्यकर्ता हर क्षेत्र में कार्य करने की शक्ति रखता है और यदि तीसरी लहर आती है तो कार्यकर्ता पूर्ण रूप से उससे लोगों को बचाने के लिए तैयार है.
द्वितीय सत्र डॉ एसएस अग्रवाल ने लिया। अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल लिए इस बीमारी के बारे में पूर्ण जानकारी होनी चाहिए, जिससे वह और सजग हो सकेगा।
तीसरा सत्र कमलेश विद्यार्थी ने लिया। इन्होंने कहा कि किसी भी कार्य करने के लिए आवाज कंठ से नहीं हृदय से आनी चाहिए और साथ ही तुलसी का महत्व भी बताया।
चौथा शब्द होम्योपैथी डॉक्टर के एन पारीक ने लिया और कोरोना अपडेट उसे बचाव के उपाय प्रोटोकॉल बताएं।

पांचवा और अंतिम सत्र योग विशेषज्ञ सरोज शर्मा ने लिया और योग का महत्व बताते हुए भारत में योग को उच्च स्थान दिलाने पर धन्यवाद दिया साथ ही प्राणायाम का महत्व बताया।
अंत में धन्यवाद ज्ञापित बृजेश गिरिजेश तिवारी ने किया।
मंच संचालन उपाध्यक्ष अजय पारीख ने किया. कार्यक्रम में जयपुर शहर के वार्ड और मंडल स्तर तक के कार्यकर्ता मौजूद रहे साथ ही शहर महामंत्री कृष्ण मोहन शर्मा कुलवंत सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *