बाहेती हैड बॉय और दाधीच हैड गर्ल

Spread the love

माहेश्वरी स्कूल में मनाया ग्रीन डे


मदनगंज-किशनगढ़.
स्थानीय माहेश्वरी इंटरनेशनल स्कूल किशनगढ़ में छात्र-छात्राओं की काउंसिल के अंतर्गत विद्यालय के छात्र चितवन बाहेती हैड बॉय एवम खुशी दाधीच हैड गर्ल बनाये गए। कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को चार सदनों (हाउस) में विभाजित किया गया। संस्कार हाउस के कप्तान अर्पित जैन, संस्कृति हाउस कप्तान अजय कुमावत, सरस्वती हाउस के कप्तान त्रिलोक चौधरी और शक्ति हाउस के कप्तान हिमांशु प्रजापत को बनाया गया। समारोह में भिन्न-भिन्न कमेटियों का भी गठन किया गया जिसमें अनुशासन समिति, सांस्कृतिक समिति, खेलकूद समिति आदि के तहत उत्तरदायित्व दिए गए अनुशासन समिति के कप्तान तरुण लक्षकार एवं उप कप्तान वैभव पारीक, सांस्कृतिक समिति के कप्तान धु्रव शर्मा एवं उप कप्तान प्रिया सोमानी खेलकूद समिति के कप्तान अजीत चौधरी एवं उप कप्तान सूर्यांश को बनाया गया। चारों सदनों के मार्टिनेनेंट एवम मॉनिटर का दायित्व नैतिक जैन, हर्षित सिंह, निकिता चौधरी, सृष्टि, यशोदा, कृष्णकांत, समृद्धि, निकिता, प्रदीप, वैष्णवी, इप्सिता, कामाक्षी को दिया गया। बच्चों के साथ.साथ अध्यापक-अध्यापिका को भी हाउस का मुखिया बनाया गया जिसमें संस्कार हाउस की मुखिया रेखा मालू, संस्कृति हाउस के मुखिया वर्तिका मिश्रा, सरस्वती हाउस की मुखिया नीता शर्मा एवं शक्ति हाउस के मुखिया चंद्रशेखर झालीवाल को बनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय चेयरमैन ताराचंद माहेश्वरी ने सरस्वती माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। विद्यार्थी सदन के सभी पदाधिकारियों को विद्यालय चेयरमैन ताराचंद माहेश्वरी ने छात्रों को बैच एवम शेषे पहनाकर अपने अपने दायित्वों के निर्वहन एवं कार्यो के प्रति जागरूक रहने तथा उनका उचित पालन करने की प्रतिज्ञा दिलाई। साथ ही विद्यालय प्राचार्य रामेश्वर लाल चौधरी ने सभी पदाधिकारियों को अपने हाउस को श्रेष्ठ बनाने के साथ साथ विद्यालय के प्रति अपनी जिम्मेदारी, ईमानदारी का परिचय देते हुए श्रेष्टतम परिणाम के लिए प्रेरित किया।
विद्यालय में बच्चों को प्रकृति को बचाये रखने, वृक्षों की रक्षा एवम हरियाली के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए ग्रीन डे मनाया गया जिसके अंतर्गत छात्र-छात्राओं ने विभिन्न वृक्षों का रूप धारण करके तथा हरे रंग के वस्त्रों पहनकर में विद्यालय में आए।
शिक्षिका संगीता विलियमसन, मोना माथुर स्मिता लोयल ने ग्रीन डे कार्यक्रम में सहयोग किया। कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय चेयरमैन ताराचंद महेश्वरी, प्राचार्य रामेश्वर लाल चौधरी, उप प्राचार्य मुकेश शर्मा एवं छात्र छात्राओं के संग विद्यालय में वृक्षारोपण भी किया। विद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग अध्यक्ष नरेंद्र सिंह एवं शिक्षक शादाब खान ने कार्यक्रम को सुचारू रूप देने में सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्रा मान्या वर्मा ने किया। विद्यालय उप प्राचार्य मुकेश शर्मा ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.