आजाद हिन्द फौज के सेनानी ईश्वरलाल का 92 साल की उम्र में सिंगापुर में निधन

Spread the love

सिंगापुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नेतृत्व वाली आजाद हिन्द फौज (आईएनए) के सेनानी ईश्वरलाल सिंह का 92 साल की उम्र में सिंगापुर में निधन हो गया। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ईश्वर लाल सिंह भारत की आजादी के लिए लड़ाई लडऩे वाली आजाद हिन्द फौज में 1943 में शामिल हुए थे। उनके भतीजों में से एक मेलविंदर सिंह ने बताया कि हमें अपने चाचा ईश्वर लाल सिंह के निधन के बारे में आपको सूचित करते हुए दुख हो रहा है। उन्होंने पांच अगस्त, 2022 को अंतिम सांस ली थी।

रक्षा मंत्री ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आजाद हिंद फौज के सेनानी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, एक अपूरणीय क्षति! आईएनए के सेनानी, मेजर (सेवानिवृत्त) ईश्वर लाल सिंह ने असाधारण साहस और शौर्य के साथ भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। मुझे नवंबर 2019 में अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान उनके साथ हुई अपनी बातचीत याद आ रही है। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।

राजनाथ सिंह ने भी की थी मुलाकात

उल्लेखनीय है कि हमारे देश के रक्षा मंत्री ने नवंबर, 2019 में सिंगापुर की यात्रा के दौरान सिंह से मुलाकात की थी। सिंगापुर में भारतीय उच्चायोग ने भी सिंह के निधन की पुष्टि की। भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा, हम आईएनए के सेनानी ईश्वर लाल सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.