डाक बंगला परिसर में भूमि की नीलामी कार्यवाही अविलंब निरस्त हो

Spread the love

भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने उठाई मांग

मदनगंज -किशनगढ़. भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा प्रदत राजस्व लक्ष्यों की पूर्ति के लिए किशनगढ़ शहरी क्षेत्र के डाक बंगला परिसर में पार्क के सामने की भूमि को अनुपयोगी बताकर नीलामी करने का लिया गया निर्णय अदूरदर्शिता पूर्ण तथा जनविरोधी मानसिकता का द्योतक है।

भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने संभागीय आयुक्त बी.एल.मेहरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर के.सी.शर्मा व स्वायत शासन विभाग के उप निदेशक आलोक जैन तथा पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता विकास दीक्षित को ज्ञापन देकर नगर के मुख्य आबादी रोड के मध्य स्थित डाक बंगला परिसर की महती जनोपयोगी नगर परिषद व सार्वजनिक निर्माण विभाग की संयुक्त 3009 वर्ग मीटर भूमि की नीलामी की कार्यवाही को अविलंब रोकने व निरस्त करने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि नगर के एकमात्र मुख्य आबादी अजमेर- जयपुर रोड के दोनों ओर बस स्टैंड, कृषि उपज मंडी, मुख्य बाजार, वाणिज्य कांपलेक्स , मंदिर, मस्जिद, बैंकर्स सब्जी मंडी, राजकीय व निजी स्कूल तथा सरकारी कार्यालय आदि अन्य कई संस्थान अवस्थित है , लेकिन इस मुख्य रोड पर कहीं भी पार्किंग स्थल व अन्य जन सुविधा प्रकल्प नहीं होने से पैदल राहगीर व सभी तरह के वाहनों के आवागमन तथा रोड पर ही पार्किंग से यातायात व्यवस्था बिगड़ी हुई है तथा आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती है।

डाक बंगले की परिसर की भूमि के अलावा मुख्य आबादी की पूरी रोड पर कहीं भी जन सुविधाओं व पार्किंग आदि के लिए सरकारी भूमि भी उपलब्ध नहीं होना भी इस भूमि की जन उपयोगिता सिद्ध करता है।

संभागीय आयुक्त मेहरा ने पाटनी को उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *