क्षेत्र का विकास मेरी पहली प्राथमिकता- सांसद दीयाकुमारी

Spread the love

सांसद ने किया डेगाणा विधानसभा क्षेत्र का दौरा

राजसमन्द। विधानसभा क्षेत्र डेगाणा के ग्राम चांदारूण के राजकीय विद्यालय में नव निर्मित स्वागत-द्वार एवं टीन शेड हॉल का उद्घाटन करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि क्षेत्र का विकास एवं आमजन की सुविधाओं में बढ़ोतरी मेरी प्राथमिकता है। जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं के निस्तारण का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार क्षेत्र के विकास कार्यों में बाधा बनी हुई है।

ग्राम चांदारूण में उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण

उचित मूल्य की दुकान के निरीक्षण के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि कोरोना संकटकाल के दौरान से पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा देशभर में 80 करोड़ परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है, जिससे करोड़ों परिवारों को सम्बल मिल रहा है। राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के थैले वितरित किए।
ग्राम गुणसली, खिंवताना, जाखेड़ा, चौसली, मांझी में जनसुनवाई के माध्यम से आमजन से केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंध में संवाद किया। जनसुनवाई में ग्राम वासियों ने सांसद को विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

ग्राम मांझी में किया आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण

ग्राम मांझी के आंगनबाड़ी केंद्र में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान में मालूम हुआ कि डेगाना विधानसभा के कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर राज्य सरकार की तरफ से राशन सामग्री समय पर नहीं पहुंचाई जा रही है। इस संबंध में सांसद ने तुरंत जिला कलेक्टर नागौर से बात कर अनियमितताओं को दूर करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री अजय सिंह किलक, भैरूंदा प्रधान जसवंत सिंह थांटा, जिला महामंत्री स्टेफी चौहान, जिला उपाध्यक्ष भंवर सिंह रेवत, सांजू मंडल अध्यक्ष रामाकिशन मोरड़ा, पंचायत समिति सदस्य डॉ. हनुमान जाजुन्दा, मंडल महामंत्री संजय सिंह सांजू, जिला आईटी संयोजक कानसिंह सांजू, ओबीसी मोर्चा जिला महामंत्री राजेन्द्र वेष्णव, रविन्द्र सिंह नूंद, मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सोहन नायक, सरपंच शारदा देवी, जगदीश तिवाड़ी, अजीत सिंह आदि कार्यकर्ता साथ थे।

सांसद 12 को मेड़ता में

राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी 12 सितम्बर रविवार को प्रात: 10.30 बजे से मेड़ता विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.