अजमेर एडीएम ने की 30 प्रकरणों की सुनवाई

Spread the love

मौके पर ही 15 प्रकरणों का निस्तारण


अजमेर.
माह के द्वितीय गुरुवार को आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में परिवादियों को राहत प्रदान की गई। जिला मुख्यालय पर आयोजित अजमेर उपखण्ड की जनसुनवाई का पर्यवेक्षण नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा ने किया।
अजमेर उपखण्ड की जनसुनवाई कलेक्ट्रेट स्थित डीओआईटी वीसी रूम में उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसकी राज्य स्तर से सीधी मॉनिटरिंग की गई। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से राज्य के समस्त उपखण्डों पर आयोजित जनसुनवाई पर सीधी मॉनिटरिंग रखी। इस जनसुनवाई का अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं नोडल अधिकारी कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा पर्यवेक्षण किया गया। इसमें उपस्थित परिवादियों ने अपनी व्यथा प्रस्तुत की। प्राप्त 30 प्रकरणों की सुनवाई की गई। उनके निस्तारण के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मौके पर ही 15 प्रकरणों का निस्तारण कर राहत प्रदान की गई।
जनसुनवाई के दौरान तबीजी की महिला किशनी ने ग्राम तबीजी एवं मियांपुर के राजस्व रिकॉर्ड में पति का नाम दुरस्त करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। उनके पति स्व. केसर सिंह का नाम रिकॉर्ड में केसा होने के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसका निस्तारण मौके पर ही करने के निर्देश दिए गए। राजस्व कार्मिकों एवं अधिकारियों ने अन्य दस्तावेजों के आधार पर केसर सिंह नाम चढ़ाया। लाडपुराए जाटिया एवं बलवन्ता के ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या बताई। इन गांवों में प्रतिदिन 2-2 टैंकर पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार नाम शुद्धि के एक प्रकरण का निस्तारण किया गया। जनसुनवाई में 2-2 परित्यकता एवं मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए गए। महात्मा गांधी नरेगा के 2 जॉब कार्ड भी मौके पर जारी हुए। इस अवसर पर स्थानीय तहसीलदार प्रीती चौहान सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *