25 साल बाद भी रिलीज नहीं हुई Aishwarya-Sunny Deol की movie

Spread the love

मुंबई। बॉलीवुड के सुपर हीरो सनी देओल का गोल्ड पीरियड था 90 का दशक। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री में सनी देओल के नाम का डंका बज रहा था। सनी देओल ने 90 के दशक में एक नहीं कई बॉलीवुड की हिट फिल्मों में काम किया है। उनकी हर एक फिल्म रिलीज के बाद सुपरहिट होती थी। इसकी वजह से उस दौरान कई फिल्म मेकर्स और डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहते थे। ऐसे में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर पहलाज निहलानी एक फिल्म बनाना चाहते थे, जिसमें सनी देओल के साथ अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को साइन किया गया था। उस वक्त सनी देओल, जहां एक सुपरस्टार अभिनेता थे। वहीं ऐश्वर्या राय ने अपनी खूबसूरती से हर किसी को प्रभावित किया था। ऐसे में इन दोनों की जोड़ी को पहलाज निहलानी एक साथ लेकर आना चाह रहे थे। वहीं बॉलीवुड के कई सितारे हैं, जिन्होंने आज तक कभी किसी फिल्म में स्क्रीन शेयर नहीं की है। इन्हीं सितारों में एक नाम है सनी देओल और ऐश्वर्या राय का। दोनों अपने जमाने में सुपरस्टार्स, लेकिन कभी साथ काम नहीं किया। खैर, यहां एक ट्विस्ट है। दरअसल सनी और ऐश ने आज से लगभग 25 साल पहले एक फिल्म साइन की थी, जहां फैंस इन्हें साथ देख सकते थे, लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म रिलीज ही नहीं हो पाई। इस फिल्म का सिर्फ एक ही गाना शूट हुआ था और फिल्म तभी बंद हो गई थी।इस फिल्म को पदम कुमार डायरेक्ट कर रहे थे, जबकि पहलाज निहलानी इसके प्रोड्यूसर थे।

साढ़े चार करोड़ खर्च करने के बाद बंद कर दी शूटिंग

साल 1997 में प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी एक फिल्म बना रहे थे ‘इंडियन’, जिसमें ऐश और सनी देओल को लिया गया था। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के अनुसार यह यह फिल्म उस वक्त की सबसे महंगी फिल्मों में शामिल थी। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी थी, लेकिन एक साल की शूटिंग के बाद फिल्म बंद कर दी गई। करीब साढ़े चार करोड़ रुपए खर्च करने के बाद अचानक फिल्म बंद हो गई, हालांकि इसका असल कारण क्या है, इसके बारे में साफ जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अभिनेता सनी देओल ने बाद में इसी टाइटल के साथ दूसरी फिल्म का निमार्ण किया, जिसमें उनके साथ मुख्य किरदार के तौर पर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी नजर आई थी। यह फिल्म रिलीज के बाद सुपरहिट हुई थी, लेकिन पहलाज निहलानी की फिल्म इंडियन पर काम फिर से शुरू नहीं हो पाया। बॉलीवुड में कई बार बिग बजट की फिल्में डिब्बाबंद हो चुकी हैं। कोई शक नहीं कि यदि यह फिल्म रिलीज होती तो काफी चर्चा में रहती, क्योंकि ये जोड़ी फैंस ने कभी देखी नहीं है।

आतंकवादी बने थे सनी देओल

आपको जानकर हैरानी होगी कि हमेशा एक देशभक्त का किरदार निभाने वाले सनी देओल इस फिल्म में आतंकवादी बने थे। फिल्म में सनी-ऐश के बीच कुछ बोल्ड सीन्स भी थे। इस फिल्म में सनी देओल की दोहरी भूमिका थी। एक रोल में वो आर्मी ऑफिसर तो दूसरे रोल में आतंकवादी थे। जानकारी के अनुसार, उस समय पर इस फिल्म के लिए करीब 4.5 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके थे, जो कि काफी ज्यादा माना जा सकता है। ये उस वक्त की सबसे महंगी फिल्मों में शामिल थी।

एक गाने पर खर्च हो गए थे पौने दो करोड़

फिल्म के बजट में से 1.75 करोड़ रुपए सिर्फ सनी देओल और ऐश्वर्या राय पर फिल्माए गए एक गाने पर खर्च हुए थे। इसके बाद साल 2000 में एक और ‘इंडियन’ फिल्म बनाई गई थी, जिसमें सनी देओल के अपोजिट शिल्पा शेट्टी थीं। ये फिल्म सुपरहिट रही थी। सनी देओल ने एक बयान में कहा था कि उनके साथ ऐश्वर्या राय से लेकर श्रीदेवी जैसी बड़ी एक्ट्रेस ने काम करने से मना कर दिया था। सिर्फ सनी देओल ही नहीं, सुनील शेट्टी के साथ भी ऐश की एक फिल्म बन रही थी, जो कभी रिलीज नहीं हो पाई। ऐश्वर्या राय और सुनील शेट्टी ने ‘हम पंछी एक डाल के’ नामक फिल्म पर काम करना शुरू किया, लेकिन यह डिब्बाबंद हो गई। आशुतोष राणा को फिल्म में विलेन की भूमिका निभाने के लिए चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.