वायुसेना का मिग गिरा, दो पायलट हुए शहीद

Spread the love

जयपुर। बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान में सवार वायुसेना के दो पायलट शहीद हो गए। घटना रात करीब नौ बजे की बताई जा रही है। घटना बायतु थाना अंतर्गत भीमड़ा व के पास गठित हुई, जहां आबादी से कुछ दूर विमान क्रैश होने के बाद जमीन पर गिर गया और आग लगने से नष्ट हो गया। विमान गिरने के दौरान तेज धमाका हुआ और आग की लपटें उठती दिखाई दी।

वायुसेना ने आधिकारिक रूप से दोनों पायलट के शहीद होने की पुष्टि कर दी है। वायुसेना की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि मिग आईएएफ मिग-21 उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब ट्रेनिंग उड़ान पर था। आग लगने से दोनों पायलट बुरी तरह झुल गए। वायुसेना ने दुर्घटना को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश भी जारी किए है।

कच्चे मकानों में भी लगी आग

दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। इसका मलबा करीब आधा किलोमीटर के दायरे में बिखरा हुआ है। यह विमान बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में दुर्घनागस्त हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुर्घटना को लेकर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बातचीत की। घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें हादसे के बाद घटनास्थल पर विमान के मलबे में आग लगी हुई है। विमान जिस जगह गिरा, वहां आस-पास के कुछ कच्चे मकानों में भी आग लग गई। हालांकि इससे किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *