पीएम मोदी जैसा व्यक्तित्व सदियों में एक बार जन्म लेता है : दीया कुमारी

Spread the love

सेवा पखवाड़े के तहत हुए रक्तदान शिविर

जनसंवाद के दौरान लंपी वायरस से पीड़ित गौवंश की सेवा करने का दिया संदेश

राजसमंद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी ने सेवाकार्यों के साथ ही रक्तदान शिविर में सम्मिलित हुई।

सांसद दीया ने संसदीय क्षेत्र की विधानसभा ब्यावर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के तहत तेरापंथ युवक परिषद द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में सम्मिलित होकर रक्तदाताओं का उत्साह वर्धन किया। वहीं भाजपा एससी मोर्चा अजमेर देहात द्वारा आयोजित दो दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का उद्घाटन भी किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम मोदी जैसा व्यक्तित्व सदियों में एक बार जन्म लेता है। हमे खुशी है कि हम उस व्यक्तित्व का जन्मदिन मनाने जा रहे हैं जिनके नेतृत्व में पूरा राष्ट्र विकास की बुलंदियों को छू रहा है।

सांसद ने कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत संदेश देते हुए कहा कि आज गौसेवा की सख्त आवश्यकता है। गौमाता लंपी वायरस से पीड़ित है और मुश्किल के दौर से गुजर रही है। उन्हें सही और जल्दी इलाज की सख्त जरूरत है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं का नैतिक दायित्व है कि वो गौसेवा करे। इस अवसर पर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

संसदीय क्षेत्र के जैतारण विधानसभा में पीएम मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़े के तहत जैतारण विधायक कार्यालय और युवा मोर्चा द्वारा बर में आयोजित रक्तदान शिविर में सम्मिलित होकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे देश में बड़ी संख्या में रक्तदान शिविरों का आयोजन राष्ट्र को समर्पित उनके नेतृत्व की स्वीकार्यता और विश्वास को दर्शाता है।
इस अवसर पर जैतारण विधायक अविनाश गहलोत, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर विधानसभा मेड़ता में महिला बाल विकास मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में पोषण अभियान एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सब्जियों के बीज एवं पौधे वितरित किए गए। सांसद ने पीएम मोदी की लंबी उम्र की प्रार्थना भी की।
कार्यक्रम में आंगनवाड़ी केंद्र में किस प्रकार का भोजन दिया जा रहा है उसके बारे में भी जानकारी दी गई। सांसद दीया ने स्वयं भोजन को चखकर उसकी गुणवत्ता की जांच की। बाद में सांसद ने डेगाणा के गोल और मोड़ी कलां में गौसेवा निरक्षण, गौसेवा के साथ ही अनेक कार्यक्रम में भाग लिया।

About newsray24

Check Also

राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ रूपये की मंजूरी

Spread the love महिला निधि से मिलेगा राज्य की महिलाओं को संबल जयपुर, 25 सितंबर। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.