शिविर में 460 नेत्र रोगियों की जांच

Spread the love

लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक ने किया आयोजन
जिला अंधता निवारण समिति और आर के मार्बल समूह ने किया आर्थिक सहयोग


मदनगंज-किशनगढ़.
लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण समिति और आर के मार्बल समूह के आर्थिक सहयोग से निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन सूरज देवी पाटनी सभागार में किया गया। शिविर में कुल 460 नेत्र रोगियों की नेत्र जांच के साथ ही सभी की ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर की भी निशुल्क जांच करवाई गई। जिसमे 98 रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के उपयुक्त पाया गया। सभी को खाना खिलाकर नेत्र लैंस प्रत्यारोपण के लिए शंकर आई हॉस्पिटल जयपुर दो बसों में भेजा गया। साथ ही पिछले शिविर में नेत्र चिकित्सा करवा चुके सभी 108 नेत्र रोगियों की आज पुन: नेत्र जांच करवाई गई। उन्हें उपयुक्त चश्मा उपलब्ध करवाया गया।
शिविर संयोजक मुकेश गोयल ने बताया कि जयपुर आने जाने की बस व्यवस्था और नेत्र लैंस प्रत्यारोपण के साथ ही इनके रहने, खाने आदि सभी व्यवस्थाएं शंकर आई हॉस्पिटल के सौजन्य से निशुल्क की जाएगी। शिविर अवलोकन के लिए आए सांसद भागीरथ चौधरी ने क्लब के इस सेवा कार्य की सराहना की। उन्होने कहा कि आर के मार्बल समूह के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे भामाशाहों के सहयोग से ही इस तरह के सेवा कार्य हो पाते हैं। आर के मार्बल समूह के अशोक पाटनी के साथ ही सीए सुभाष अग्रवाल ने शिविर का निरीक्षण किया। साथ ही पूर्व में इस शिविर के माध्यम से निशुल्क नेत्र चिकित्सा करवा चुके नेत्र रोगियों से कुशलक्षेम पूछी। क्लब अध्यक्ष रोहित मेहता ने अपने उद्बोधन में आर के मार्बल गु्रप के आर्थिक सहयोग के लिए कृतज्ञता प्रकट की और शिविर में सहयोग करने वाले स्काउट छात्र छात्राओं को अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र दिलवाकर सम्मानित कराया।
क्लब अध्यक्ष रोहित मेहता, सचिव रमाकांत काबरा, संयोजक मुकेश गोयल के साथ ही पदम जैन, संकल्प गोयल, अविनाश पाटनी, चन्द्रकान्त अजमेरा, मनोज गोधा, सीए सुशील बंसल आदि लायन सदस्य के साथ ही आर के पाटनी गल्र्स कॉलेज की स्काउट छात्राओं और स्काउट प्रभारी विरेंद्र और स्काउट सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version