जलदाय विभाग की लापरवाही सरपंचों पर भारी, गठवाड़ी में पानी के लिए 4 घंटे प्रदर्शन

Spread the love

जमवारामगढ़ /विकास शर्मा। उपखंड क्षेत्र जमवारामगढ़ की ग्राम पंचायत गठवाडी में शुक्रवार को ग्रामीणों ने पेयजल समस्या को लेकर करीब 4 घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। आईटी केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं व ग्रामीण धरने पर बैठे रहे।

सूचना के बाद गठवाडी सरपंच बाबूलाल मीणा मौके पर पहुंचे। जलदाय विभाग के जेईएन रामअवतार मीणा को ग्रामीणों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद ग्रामीण सरपंच व जेईएन का घेराव कर धरने पर बैठ गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रायसर थाना प्रभारी रामधन सांडीवाल ने समझाइश का प्रयास किया। इस दौरान ग्रामीणों का कहना था कि गठवाडी ग्राम पंचायत में भीषण गर्मी के चलते जलदाय विभाग स्वीकृति के बाद भी टैंकरों का संचालन नहीं कर रहा है, जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इनका कहना है

सरपंच बाबूलाल मीणा का कहना है कि जलदाय विभाग के द्वारा टैंकरों की राशि 330 रू. तय की गई है, जिससे टैंकर वाले इस रेट में पानी के टैंकर नहीं डाल रहे। इसको लेकर सरपंच स्वयं अपने निजी ख़र्च से 20 रू. खर्च कर टैंकरों के द्वारा पानी की सप्लाई एक- दो दिन में चालू कर दी जायेगी। जल जीवन मिशन योजना को लेकर भी कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिससे भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *