झोलाछाप डॉक्टर समेत 4 गिरफ्तार

Spread the love

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर किया था हमला


बाड़मेर.
बाड़मेर जिले में कुछ दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने वाले झोलाछाप डॉक्टर और तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। झोलाछाप डॉक्टर पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।
तीन दिन पहले धोरीमना थाना क्षेत्र के लोहारवा गांव में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा मरीजों का इलाज किए जाने की सूचना पर गये स्वास्थ्य विभाग के जांच दल पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने पश्चिम बंगाल निवासी झोलाछाप डॉक्टर समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। झोलाछाप डॉक्टर के अलावा बाकी तीनों आरोपी लोहारवा गांव के रहने वाले हैं। जिनसे पूछताछ की जा रही है।
बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि 10 जून को डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रेमचंद दिपन ने थाना धोरीमन्ना पर एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बाड़मेर की सूचना पर गांव लोहारवा में संचालित अवैध नीम हकीमों के विरुद्ध शिकायत की जांच करने औषधि नियंत्रण अधिकारी शांतिलाल परिहार व राजेश कटारा एवं ड्राइवर राणा मल सोनी को साथ लेकर सरकारी गाड़ी से लोहारवा गांव पहुंचे। लोहारवा गांव में बस स्टैंड के पास संचालित क्लीनिक में उन्हें रतन विश्वास नाम का व्यक्ति मरीज को इंजेक्शन एवं दवाई वितरित करते हुए मिला। जिसे परिचय देकर आने का कारण बताते हुए तलाशी लेने को कहा गया और लाइसेंस संबंधित दस्तावेज के बारे में पूछा तो उसने किसी से फोन पर बात की। थोड़ी देर में करीब 30-40 लोग क्लीनिक पर आये और जांच दल के साथ मारपीट कर रतन विश्वास को भगा दिया। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी भार्गव ने हमले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीओ गुडामालानी के सुपरविजन एवं थानाधिकारी सुखराम के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। गठित टीम ने आसूचना संकलन कर मंगलवार को झोलाछाप डॉक्टर रतन विश्वास पुत्र हीरामन (43) निवासी थाना धारतला जिला नदिया पश्चिम बंगाल समेत लोहारवा गांव निवासी तीन अन्य मगाराम सोनी पुत्र नारणा राम (31) मांगी लाल जटिया पुत्र वीरमा राम (33) व अशोक दर्जी पुत्र मिश्रा राम (26) को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *