Flood: नदी में अचानक आई बाढ़ में 14 कारें बहीं, 50 लोगों ने भाग कर बचाई जान

Spread the love

खरगोन (मप्र)। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बारिश के दौरान एक नदी में अचानक आए पानी के तेज बहाव में 14 कारें बह गईं। वहीं लगभग 50 लोगों ने ऊंचे स्थानों की ओर भाग कर अपनी जान बचाई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि यह घटना रविवार शाम को बलवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत काटकूट के जंगल में सुकड़ी नदी के पास उस वक्त हुई, जब इंदौर जिले से आए लोगों का समूह वहां पिकनिक मना रहा था। उन्होंने बताया कि समूह में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। पवार ने बताया कि ग्राम ओखला और आकया के समीप जंगलों में बारिश के दौरान गिरे पानी से यह बाढ़ आई और नदी के किनारे खड़ी की गईं 14 कार पानी में बह गईं।

पिकनिक मनाने आए थे, जान पर बन आई

जब लोग पिकनिक मनाने आए थे तब नदी में पानी कम था और कुछ लोग नदी के आसपास कार चला भी रहे थे। पवार ने कहा कि पिकनिक मना रहे इंदौर जिले के करीब 50 बच्चे, औरतें और युवक समय रहते ऊंचे स्थानों पर आ गए, जिसके चलते उनकी जान बच गई।

मौके पर पहुंचे बलवाड़ा के नगर निरीक्षक सीताराम चौहान ने ओखला और आकया के ग्रामीणों को बुलवाया तथा ट्रैक्टरों की सहायता से 10 कारों को नदी से निकलवाया। उन्होंने बताया कि तीन कारें नदी में आगे बह गई हैं, जबकि एक कार पुल के पास अटकी हुई है।

अब लगेंगे चेतावनी बोर्ड

कार मालिकों ने बताया कि इन कारों में केवल सामान था। किसी भी व्यक्ति के बहने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि रविवार को अक्सर इंदौर जिले से लोग ओखला के समीप हनुमान और शिव मंदिर के दर्शन करने तथा घने जंगलों में पिकनिक मनाने आते हैं।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने क्षेत्र के पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया है कि वह पहाड़ी सुकड़ी नदी में अचानक आने वाली बाढ़ के बारे में बोर्ड लगवा दें ताकि पिकनिक मनाने वाले नागरिक सचेत रहें।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.