सरचार्ज से कमाए 10 हजार करोड़, विकास पर खर्च किया नहीं धेला

Spread the love

सांसद भागीरथ चौधरी ने शराब और रजिस्ट्री पर लगाए सरचार्ज पर उठाया सवाल
अजमेर, 15 जनवरी।
अजमेर लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए सांसद भागीरथ चौधरी ने अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त से चर्चा की। सांसद ने अजमेर विकास प्राधिकरण को विकास कार्यों में तीव्रता एवं आबादी भूमि ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित करने सहित पुष्कर सरोवर में गन्दे पानी की समस्या, किशनगढ के मोखमविलास स्थित नागरीदास पैनोरमा तक जाने वाली टूटी पुलियां, किशनगढ से खुंडिया सडक़ के निर्माण के विभिन्न मुद्दों पर आयुक्त से विस्तृत चर्चा की।

सांसद चौधरी ने आयुक्त को बताया कि पुष्कर सरोवर में गन्दे जल को लेकर लगातार आपत्तियां जताई जाती हैं। पूरे भारतवर्ष में हिन्दू आस्था का यह स्थल अब जबकि अजमेर विकास प्राधिकरण के अधीन है तो गन्दे पानी के निकास हेतु स्थाई कार्ययोजना होनी चाहिए और त्वरित होनी चाहिए। किशनगढ स्थित मौखम विलास में करोड़ों की लागत से बने पैनोरमा की दुर्दशा इसलिए हो रही है कि वहां आम जन की पहुंच नही हो पा रही है। पुलिया टूटी होने से आवाजाही का मार्ग नही है और इससे किशनगढ की धरोहर नष्ट हो रही है। सांसद चौधरी ने किशनगढ से खुण्डियास रामदेव जी की सडक़ का मामला भी आयुक्त के समक्ष रखा। इस धार्मिक आस्था स्थल पर आवाजाही के साथ हजारों लोग इस सडक़ के बनने से लाभान्वित होंगे। आयुक्त अजमेर विकास प्राधिकरण ने शीघ्र समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

सांसद चौधरी ने कहा कि सन 2018 में शराब और होने वाली रजिस्ट्री पर लगाए 2 प्रतिशत सरचार्ज राशि से अब तक राज्य सरकार के खजाने में लगभग 10 हजार करोड़ से भी अधिक की आय हुई है। इस राशि से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में नए अभ्यारण्य, वनक्षेत्र एवं गौ विकास कार्य किए जाने थे, जो अभी तक नहीं हुए हैं। उन्होंने इस राशि का उपयोग अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा किये जाने की बात रखी। इस दौरान पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत भी साथ थे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.