विधायक टांक ने सौंपे 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

Spread the love

बारिश के दौरान लिया शहर का जायजा

अजमेर। किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक की ओर से बुधवार को राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध करवाए गए। इनमे 40 विधायक मद से खरीद गए और 10 चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा की ओर से उपल्ब्ध कराए गए कंसन्ट्रेटर शामिल है।
कोरोना संक्रमित मरीजों को त्वरित ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने के संबंध में विधायक टांक ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत गत दिनों विधायक मद से राशि 28 लाख के 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर क्रय की अनुशंसा जिला कलेक्टर अजमेर को की थी। विधायक के निर्देशानुसार 40 अत्याधुनिक डिजिटल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे गए हैं, जिसमें सेंसर, रिमोट इत्यादि फीचर्स है। इसके साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अजमेर के मार्फत उपलब्ध कराए गए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व विधायक मद से उपलब्ध हुए उक्त 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विधायक सुरेश टाक ने उपखंड अधिकारी किशनगढ़ के साथ राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक जैन के सुपुर्द किए।

इस संबंध में विधायक ने बताया कि विधायक मद से उपलब्ध उक्त 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का उपयोग यज्ञ नारायण चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ साथ होम आइसोलेटेड संक्रमित मरीजों के लिए भी किया जाएगा, जिसमें होम आइसोलेटेड मरीजों को यज्ञ नारायण चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से यह कंसंट्रेटर नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा, संबंधित होम आइसोलेटेड मरीज द्वारा कंसंट्रेटर का उपयोग करए कंसंट्रेटर पुन: निर्धारित अवधि में ऑक्सीजन बैंक में जमा कराना होगा। होम आइसोलेटेड संक्रमित मरीज विधायक द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन पर संपर्क कर भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से उपयोग के लिए ले सकते हैं।
ज्ञातव्य रहे कि गत 15 मई को भी विधायक द्वारा उनके व्यक्तिगत प्रयासों से स्वयं के निजी कोष एवं उनके मित्रों तथा भामाशाहो के सहयोग से 16 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर किशनगढ़ के राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय को कोरोना संक्रमित मरीजों के उपयोगार्थ उपलब्ध करवाए थे।


शिविर में 70 यूनिट रक्तदान

राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के ब्लड बैंक में ब्लड यूनिट की कमी की जानकारी संज्ञान में आते ही विधायक टांक ने किशनगढ़ के युवाओं से आग्रह किया था कि वह रक्त की कमी को देखते हुए दिनांक 19 मई को सूरज देवी सभागार में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में आकर रक्तदान करें। इस पर विधायक सुरेश टांक द्वारा किशनगढ़ के सूरज देवी सभागार में रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए युवाओं का हौंसला बढ़ाया गया। शिविर में युवाओं ने बढ़ चढकऱ हिस्सा लेते हुए 70 यूनिट रक्तदान किया। इस पर विधायक टांक ने युवाओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया। उक्त रक्तदान कैंप में किशनगढ़ के राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के ब्लड बैंक प्रभारी डा.ॅ अनिल जैन तथा चिकित्साकर्मियों में रामचरण चौधरी, राजेश कुमार, महावीर भूतड़ा, विश्राम गुर्जर, नाहर सिंह, नीरज सिंघल, विष्णु देवी शर्मा, हरिशंकर एवं प्रवीण द्वारा उपस्थित रहकर कैंप से संबंधित चिकित्सकीय व्यवस्थाएं की गई।
इसके साथ ही विधायक ने किशनगढ़ में हो रही लगातार बारिश के दौरान आज शहर में उपखंड अधिकारी सिसोदिया के साथ कई क्षेत्रों का दौरा किया हालातों का जायजा लिया साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक टांक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से करबद्ध आग्रह किया है कि आप सभी अपने घरों में रहे सावधान रहें, सुरक्षित रहें, मास्क का उपयोग करें। अपने हाथ बार बार धोएं, हाथों को सैनेटाइज करें तथा राज्य सरकार द्वारा जारी जन अनुशासन पखवाड़ा लॉकडाउन गाइडलाइन की पालना करें। आप सभी के सहयोग से हम किशनगढ़ में कोरोना की चेन तोडऩे में सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *