विद्यालय परिसर में किया पौधरोपण

Spread the love


मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ के कृष्णापुरी स्थित राजकीय शार्दूल माध्यमिक विद्यालय में पौधरोपण किया गया। किशनगढ़ नगर परिषद सभापति दिनेश सिंह राठौड़, पार्षद मनीष टेलर, राखी शर्मा, अंजू मेघवाल व ओशो, समाजसेवी राजू शर्मा, गोकर्ण वैष्णव, मूलचंद शर्मा, गोवर्धन मेघवाल, ओम भाटी ने राजकीय शार्दूल बालिका माध्यमिक विद्यालय में जानकी नवमी के उपलक्ष में 9 पौधों का पौधरोपण किया। कृष्णापुरी के युवाओं द्वारा निरंतर पेड़ों को पानी पिलाने एवं नए पौधे लगाने को मूर्त रूप दिया गया। सभापति राठौड़ ने कहा कि इन पौधों के लिए ट्री गार्ड नगर परिषद किशनगढ़ उपलब्ध कराएगी। परिषद क्षेत्र में सघन पौधरोपण किया जाएगा ताकि आमजन को ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके।

वेतन व पेंशन भुगतान की मांग
जयपुर.
राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक के महामंत्री हनुमान सहाय भारद्वाज ने रोडवेज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक से रोडवेज कर्मियों को माह अप्रैल-2021 के वेतन व पेंशन का तत्काल भुगतान करने की मॉग की हैं। इंटक महामंत्री भारद्वाज ने कहा कि रोडवेज कर्मियों को अप्रैल-2021 के वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं होने के कारण कोविड-19 वैश्विक महामारी में दिन प्रतिदिन के खर्च की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। सरकार द्वारा निशुल्क यात्री सुविधा के
23 करोड़ स्वीकृत होने के बाद भी रोडवेज के वित्त विभाग की ओर से इस पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही हैं जबकि राज्य सरकार का वित्त विभाग रोजाना खुल रहा हैं रोडवेज के राजस्व अर्जन पर कोविड-19 के कारण विपरीत प्रभाव हैं। राज्य सरकार से अनुदान प्राप्त कर वेतन व पेंशन का भुगतान किया जा रहा तो रोडवेज के वित्त विभाग द्वारा समय रहते कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे है।
रोडवेजकर्मी सरकार के आदेशानुसार हर समय कोरोना महामारी से लडने में कहीं पर भी जरूरत पडने ऑकसीजन टैंकर की रिपेयरिंग व रोडवेज के चालक भी उपल्ब्ध करवाए जा रहे हैं। वर्ष 2020 में भी लाखों लोगों व मजदूरों को गंन्तव्य तक पहुंचाया तथा राज्य सरकार के साथ कोरोना महामारी से लडऩे में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने मे कहीं भी पीछे नहीं हैं। रोडवेज कर्मी लगातार कोरोना वॉरियर्स के तौर पर भी काम कर रहे हैं फिर भी राज्य में एकमात्र रोडवेजकर्मी हैं जिनको वेतन-पेंशन नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *