रेलवे हॉस्पिटल के लिए दी कुर्सियां

Spread the love

आल इंडिया एससीएसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन की पहल
जयपुर।
कोरोना महामारी को देखते हुए विभिन्न सामाजिक संगठन तो काम कर ही रहे है साथ ही कई कर्मचारी संगठन भी आगे आ रहे है। इन्हीं में से एक ऑल इंडिया एससीएसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन भी सक्रिय हुआ है।
ऑल इंडिया एससीएसटी रेलवे एम्प्लॉइज एसोसिएशन जयपुर मंडल के द्वारा उत्तर पश्चिम रेलवे केंद्रीय अस्पताल जयपुर को कोरोना मरीज व उनके सहायकों के लिये 50 प्लास्टिक की कुर्सी डॉ. एमएल चौधरी चिकित्सा निदेशक को एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जोनल सचिव बी एल बैरवा की उपस्थिति में भेंट की।
इस अवसर पर अपर मुख्य स्वस्थ निदेशक प्रशासन डॉ. एसआर बुनकर जोनल अतिरिक्त सचिव व मंडल अध्यक्ष रामसिंह, जोनल कोषाध्यक्ष घासी राम नरेडिया, राष्ट्रीय संगठन सचिव व मंडल कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार मीना, मंडल कोषाध्यक्ष राम बाबू लाल गौतम, सहायक नर्सिंग ऑफिसर सुलोचना सोंकरिया व एसोसिएशन की मेडिकल शाखा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जोनल सचिव बी एल बैरवा ने रेलवे हॉस्पिटल को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रेलवे के केंद्रीय अस्पताल में प्राइवेट अस्पतालों से ज्यादा अच्छी सुविधाएँ मिल रही है। अत: कोरोना मरीजों को जब तक जरूरी न हो घबराकर जल्दी में प्राइवेट अस्पतालों में नहीं जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश को पत्र लिखकर स्टाफ बेनिफिट फंड की वर्ष 2020-2021 की सरप्लस राशि से कोरोना मरीजो को बीपी नापने की मशीन, तापमान नापने के लिए थर्मामीटर, शुगर जांच की मशीन व ऑक्सीजन लेवल नापने के लिए ऑक्सीमीटर देने की माँग की है।


पूनम अंकुर छाबड़ा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

जयपुर। ज़स्टिस फॉर छाबड़ाजी संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम अंकुर छाबड़ा ने कोविड मरीजों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर ़9958980151 जारी किया हैं। इस हेल्पलाइन पर कोविड मरीज और उनके परिजनों को कोविड टेस्ट, जांच, बैड और ऑक्सीजन की मदद करने का प्रयास किया जाएगा। पूनम अंकुर छाबड़ा ने बताया कि संगठन का हर सदस्य कोरोना मरीजों की सेवा के लिए तत्पर हैं। सभी लोगों से जरूरतमंद लोगों और कोविड मरीजों की मदद की अपील भी की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *