रीट की तारीख बदलने के लिए जैन समाज ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

Spread the love

संयुक्त जैन समाज संघर्ष मोर्चा

महावीर जयंती के दिन 25 अप्रेल को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की तारीख एक सप्ताह आगे बढ़ाने के लिए सोमवार को जैन समाज ने सद्बुद्धि यज्ञ किया। इस दौरान भक्तामर पाठ भी किए गए।

21 महिलाएं उपवास पर बैठेंगी 23 मार्च को

संयुक्त जैन समाज संघर्ष मोर्चा के संयोजक पूनम चंद भंडारी ने बताया कि सोमवार को अशोक जैन, डॉ. हिमांशु जैन, अभिषेक सांघी, चेतन जैन निमोडिया (पार्षद), भागचंद जैन, मृदुला जैन, महेश जैन, सुनील बक्शी, रमन बक्शी, मधुसूदन, जिनेंद्र जैन, जीतू, मनीष जैन टोरडी, हिमांशु जैन (पार्षद) वार्ड नंबर 142, महेश सैनी (पार्षद) वार्ड नंबर 148, अनिल जैन (बीएसएनल), पारस पाटनी (पार्षद), दीपेश शर्मा, विश्वामित्र बोहरा, वेद प्रकाश खंडाका, मुकेश जैन, मधुसूदन शर्मा व जगदीप सिंह उपवास पर बैठे। मंगलवार को 21 महिलाएं उपवास पर बैठेंगी।

बोर्ड अध्यक्ष का करेंगे घेराव

भंडारी ने बताया कि पूरा जैन समाज आंदोलित है। कई सामाजिक संगठनों ने जैन समाज की मांग को उचित बताया। परीक्षा की तारीख नहीं बढ़ाना शांतिप्रिय जैन समाज की धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात है। जैन समाज का एक ही त्यौहार है महावीर जयंती, जो साल में एक बार आता है। भंडारी ने बताया कि बोर्ड अध्यक्ष डाक्टर डी.पी. जारोली का भी घेराव करेगा और उसके बाद पूरे राजस्थान के लोगों को जयपुर बुला कर मुख्यमंत्री का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *