बताया टैक्स ऑडिट के बारे में

Spread the love


मदनगंज-किशनगढ़.
दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा एक वेबीनार आयोजन किया गया। यह वेबीनार किशनगढ़ धनबाद और झांसी ब्रांच के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।
यह वेबीनार कोड ऑफ एथिक्स एंड प्रैक्टिकल इश्यू एण्ड अप्लाई स्टैंडड्र्स ऑफ ऑडिटिंग इन टैक्स ऑडिट पर किया गया।
सदस्यों ने जूम वीडियो कॉल से इस व्याख्यान में हिस्सा लिया। इस वेबिनार के मुख्य वक्ता एवं अतिथि सीए मनोज फडऩीस भूतपूर्व अध्यक्ष आईसीएआई थे जिनका स्वागत उद्बोधन किशनगढ़ शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने किया। साथ ही धनबाद शाखा अध्यक्ष सीए प्रतीक ने सीए मनोज फडऩीस के बारे में बताया। इस वेबिनार मे सीआईआरसी के कोशाध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने सहयोग दिया।
सीए मनोज फडऩीस ने बताया कि इस तरह के आयोजन करने से सभी मेंबर को ज्ञान अर्जित होता है और सभी से मिलना जुलना भी हो जाता है। उन्होंने कोड ऑफ एथिक्स को बारीकी से समझाया और सदस्यों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। साथ ही निकट समय में किशनगढ़ शाखा में आने की इच्छा प्रकट की।
इस सेमिनार में सचिव सीए मोहित जैन, अंकित सोमानी, अभिषेक गर्ग, अनिल गौड़, धर्मेंद्र काकानी, अभिषेक जैन के साथ 500 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। संचालन सीए दिनेश कुमार जैन कोषाध्यक्ष सी आई आर सी ने किया। अंत में सभी अतिथि एवं मेंबर्स का धन्यवाद ज्ञापन सीए मोहित जैन ने किया और झांसी शाखा के अध्यक्ष सीए हरीश गुप्ता ने किया।

आवश्यकता पर किया रक्तदान

वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण कई जगह अस्पतालों में भी खून की कमी देखने को मिल मिल रही है। वाईएन में कानपुरा निवासी गुड्डा देवी को ब्लड की आवश्यकता पड़ी लेकिन अस्पताल प्रशासन के पास रक्त उपलब्ध नहीं होने से बड़ी समस्या खड़ी हो गयी। लेकिन युवाओं की जागरूकता के चलते सोशल मीडिया के माध्यम से उदयपुर कलां निवासी रोहित सैनी को सूचना मिली तो सैंनी यज्ञनारायण अस्पताल पहुंच कर रक्तदान किया। रक्त की पूर्ति होने पर गुड्डा देवी ने रक्तदाता का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद किया। रोहित सैनी माली समाज में अजमेर जिला महासचिव का दायित्व निभाते हुए रक्तदान के प्रति जागरूक है। उन्होंने युवा वर्ग से अपील करते हुए बताया कि क्षेत्र के सभी युवा रक्तदान के प्रति हमेशा तैयार रहे।

मंडावर बने प्रदेश प्रवक्ता
जयपुर.

राजस्थान रावत राजपूत महासभा प्रदेशाध्यक्ष नाथू सिंह चौहान घाटा ने प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल सिंह पीटीआई, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व संरक्षक एडवोकेट नन्दकिशोर सिंह, चतर सिंह चौहान व हरिसिंह सुजावत की अभिशंषा पर पिछले डेढ़ दशक से सामाजिक गतिविधियों में निरन्तर सक्रिय राजसमन्द जिले की भीम तहसील के गांव मंडावर निवासी जसवंत सिंह रावत मण्डावर को महासभा का प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया है।
ज्ञातव्य है कि जसवंत सिंह मण्डावर डेढ़ दशक से सर्कल नवयुवक मंडल अध्यक्ष, नवयुवक मंडल संभाग प्रभारी, नवयुवक मंडल प्रदेश महामंत्री, नवयुवक मंडल प्रदेश उपाध्यक्ष, महासभा मीडिया संयोजक सहित सह प्रवक्ता रह चुके है। इनकी पत्नी मण्डावर सरपंच प्यारी रावत महासभा में महिला प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *