फटी जींस पहन रहीं महिलाएं, बच्चों को क्या संस्कार देंगी

Spread the love

उत्तराखंड के सीएम रावत के विवादित बोल
देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयानों के कारण लगातर सुर्खियों में बने हुए हैं। अब उन्होंने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की कार्यशाला के उद्घाटन के दौरान फटी जींस (ripped jeans) पहनने वाली महिलाओं को लेकर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाएं अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी। इससे पहले उन्होंने पीएम मोदी की तुलना भगवान राम से की थी।

फटी जींस का अनुभव भी साझा किया

कार्यशाला के उद्घाटन के दौरान उन्होंने अपना एक अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक बार जब वो हवाई जहाज से कहीं जा रहे थे, तो उन्होंने एक महिला को फटी हुई जींस में अपने दो बच्चों के साथ बैठे हुए देखा था। मैंने उनसे पूछा कि बहन जी कहां जाना है तो उन्होंने बताया कि दिल्ली जाना है और वो स्वयं एनजीओ चलाती थी, जबकि उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर थे। रावत ने कहा कि ऐसी महिलाएं अपने बच्चों को और समाज को क्या संस्कार देंगी।

संस्कारित बच्चे कभी असफल नहीं होते

कार्यशाला में रावत ने कहा हमारे देश के युवा नशे की प्रवृत्ति की ओर बढ़ रहे हैं। साथ ही युवाओं पर पाश्चात्य संस्कृति का प्रभाव भी बढ़ रहा है। नशे समेत तमाम विकृतियों और पाश्चात्य संस्कृति से बचाने के लिए हमें युवाओं को संस्कारवान बनान होगा। उन्होंने कहा कि संस्कारित बच्चे जीवन में कभी भी किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *