देश का गौरव है महाराणा प्रताप

Spread the love


मां भारती रक्षा मंच ने ऑनलाइन मनाई प्रताप जयंती

मदनगंज-किशनगढ़.
मां भारती रक्षा मंच के द्वारा रविवार शाम 5 बजे ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन कर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 481 वीं जन्म जयंती वर्ष को धूमधाम से मनाया गया। सह सचिव डॉ. विनय सिंह चौहान ने बताया कि सर्वप्रथम महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर महाराणा प्रताप की जीवनी को याद किया गया। तत्पश्चात मंच संरक्षक लक्ष्मीनारायण सोनगरा के द्वारा मायड़ थारो वो पूत कठै वह एकलिंग दीवान कठै गीत गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात मंच के राजेश नवहाल, अश्वनी परिहार, नंदकिशोर अग्रवाल, राकेश सोनी, संतोष पारीक ने महाराणा प्रताप की वीरगाथा एवं जीवनी को कथा के माध्यम से अपने अपने शब्दों में प्रस्तुत किया।
सचिव राकेश स्वर्णकार ने बताया कि इस कार्यक्रम के पश्चात जेष्ठ शुक्ल त्रयोदशी हिंदू साम्राज्य मंच के स्थापना दिवस कार्यक्रम को मनाने पर विचार विमर्श किया गया। ऑनलाइन मीटिंग में विनोद झंवर, अशोक शर्मा, चिराग सोनी, चंद्र प्रकाश शर्मा सहित अनेकों सदस्य ऑनलाइन उपस्थित रहे।

मनाई प्रताप जयंती

ग्राम रामनेर में श्रीराम शाखा के स्वयंसेवकों द्वारा मंडल कार्यवाह अमित चौधरी के नेतृत्व में महाराणा की जयंती मनाई गई। स्वयंसेवकों द्वारा भारत माता की जय, जय श्री राम, हिंदवा सूरज महाराणा प्रताप की जय के नारों का जयघोष लगाया गया। इस अवसर पर संघ के स्वयंसेवकों ने संकल्प लिया कि इस बार वर्षा के मौसम में गांव के सार्वजनिक स्थलों पर 101 नीम और पीपल के पेड़ लगाएंगे। अवसर पर अरुण, दीपक, गिरवर, विकास, शाहरुख खान, मुकेश विजय, दिनेश, विवेक, देवपाल, कमलेश, विकास, मदन, मनीष आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *