कोरोना : जयपुर में फिर बनने लगे कंटेनमेंट जोन

Spread the love

जयपुर। राजस्थान में भी कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आठ अप्रेल को राज्य में एक दिन में 3526 मामले दर्ज किए गए। वहीं 20 लोगों की जान चली गई। अकेले जयपुर में 658 मरीज मिले। इसके साथ ही जयपुर में कंटेनमेंट जोन बनना शुरू हो गया है। शुक्रवार 9 अप्रेल को मानसरोवर में किरण पथ पर सेक्टर 38 में कुछ बिल्डिंगों को कंटेनमेंट जोन में लिया गया है। यहां 8 अप्रेल को 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इस क्षेत्र में मकानों पर पोस्टर लगाने के साथ इलाके को सील किया गया है, लेकिन क्षेत्र में फिर भी लोग आसानी आ- जा रहे हैं। नियमों की पालना सख्ती से नहीं हुई तो क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है। कई इलाकों में लोग बिना मास्क के भी घूमते देखे जा सकते हैं।

लापरवाही पड़ेगी भारी

जयपुर शहर में लोग कोराना गाइड लाइन की पालना में लापरवाही बरत रहे हैं। गोपालपुरा बायपास क्षेत्र, जवाहर नगर कच्ची बस्ती क्षेत्र सहित अन्य बाहरी इलाकों में लोगों को बिना मास्क के घूमते देखा जा सकता है। हालांकि पुलिस सख्ती बरतते हुए ऐसे लोगों का चालान कर रही है, लेकिन अभी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं।

जयपुर में तेजी से बढ़ रहा है आंकड़ा

राज्य के साथ जयपुर में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जयपुर जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा चार हजार की संख्या को पार कर गया है। जयपुर जिले में पिछले चौबीस घंटे में सात मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। जयपुर शहर बाहरी इलाकों मालवीय नगर, वैशाली नगर, मानसरोवर, झोटवाड़ा आदि में रोज कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सख्ती से कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी चाहिए, जिससे कोरोना की रफ्तार को कम किया जा सके। लोगों को दो गज दूरी के साथ मास्क का उपयोग करना चाहिए। पुलिस प्रशासन तो सख्ती बरत ही रहा है, लेकिन लोगों को भी नियमों की पालना करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *