हरनोटिया को दी श्रद्धांजलि

Spread the love


जयपुर.
ऑल इण्डिया एससीध्एसटी रेलवे एम्प्लॉईज एसोसिएशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे. आर. हरनोटिया का दिनांक 13 जून को परिनिर्वाण हो गया। एसोसिएशन की केंद्रीय कार्यकारिणी ने अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने के लिये गत 16 जून बुधवार को प्रात: 11 बजे केंद्रीय स्तर से जोनल, मंडल, कारखाना व शाखा स्तर तक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।
एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी एल बैरवा व राष्ट्रीय महासचिव अशोक कुमार वेबिनार, वर्चुअल के माध्यम से उक्त कार्यक्रम में शामिल हुए तथा हरनोटिया के एसोसिएशन के उत्थान में योगदान को याद किया। साथ ही कहा कि उनकी कमी को पूरा करना मुश्किल है लेकिन उनके द्वारा बताये मार्ग पर चलकर एसोसिएशन को मजबूत बनाने के लिये कार्य किया जाएगा। एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी एल बैरवा ने उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जे आर हरनोटिया का हमारे बीच से जाना एसोसिएशन के लिये भारी क्षति है तथा मुझे व्यक्तिगत रूप से गहरा आघात लगा है।
उन्होंने कहा कि हरनोटिया ने अपना पूरा जीवन समाज सेवा में लगा दिया। वे निडर, निर्भीक, कर्मठ व जुझारू थे अपने हक व अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा संघर्षशील रहे। उन्होंने बाबा साहेब डॉ.बी. आर अम्बेडकर व बाबू जगजीवन राम के जीवन एवं सामाजिक विषयों पर अनेकों किताबें लिखी। वे सामाजिक न्याय व अधिकरिता मंत्रालय के अधीन अम्बेडकर फाउंडेशन व बाबू जगजीवन नेशनल फाउंडेशन की गवर्निंग बॉडी के सदस्य रहे। उन्हें वर्ष 2010-2011 के दौरान दिल्ली सरकार ने अम्बेडकर अवार्ड से सम्मानित किया।

किया गया सेनेटाइजेशन

जयपुर के महेश नगर क्षेत्र स्थित वार्ड 78 में सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया। कांगे्रस के जयप्रकाश महर्षि ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर का असर कम हुआ है लेकिन अभी काफी खतरा बना हुआ है। इसलिए समय-समय पर सेनेटाइजेशन का कार्य जरूरी है। इसीलिए पुष्पेंद्र भारद्धाज के सहयोग से यह कार्य करवाया गया है। क्षेत्रवासियों को भी अपने स्तर पर पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए और कोरोना से बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। इस दौरान कार्तिक शर्मा एवं अन्य युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About newsray24

Check Also

सेवा पखवाड़े के अंतर्गत बांटे भोजन पैकेट

Spread the love भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने दिया योगदान मदनगंज किशनगढ़. देश के प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.