सुप्रीम कोर्ट में कोरोना की दस्तक, कई अधिकारी-कर्मचारी पॉजिटिव

Spread the love

वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई

नई दिल्ली। देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। रोज संक्रमितों की संख्या का नया कीर्तिमान बन रहा है। जिन राज्यों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहां नाइट कफ्र्यू व माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने सहित सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसके बावजूद मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब सुप्रीम कोर्ट में भी कई अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट में साढ़े तीन हजार के करीब कर्मचारी काम करते हैं। शनिवार तक यहां 44 पॉजिटिव केस सामने आए।

हालात को देखते हुए अब सुप्रीम कोर्ट के सभी जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अपने निवास से ही सुनवाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट सूत्रों के मुताबिक महामारी के चलते सुप्रीम कोर्ट में न्यायिक कामकाज प्रभावित नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट में कुल 16 बेंच सुनवाई कर रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने कहा है कि वे कोरोना संक्रमित मिले कार्मिकों का डाटा जुटा रहे हैं। साथ ही उनके संपर्क आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। 

इससे पहले दिल्ली में कोरोना संकट के चलते दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी की सभी जिला अदालतों में फिजिकल सुनवाई बंद करने के आदेश जारी किए थे। नए आदेश के बाद 23 अप्रैल तक दिल्ली हाईकोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सुनवाई वर्चुअल मोड में ही होगी।
देश में बीते 24 घंटे में 1,68,912 नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि 904 लोगों की मौत हुई है। जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है, अगर यही रफ्तार रही तो देश में जल्द ही हर रोज़ दो लाख तक नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आएंगे।

शिविर में 264 यूनिट रक्त एकत्र

सीकर। डॉ.भींमराव अम्बेडकर व ज्योतिराव फुले जयंती पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाय में 6वां रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। इसमें युवाओं व महिलाओं ने अति उत्साह से भाग लिया। रक्तदान शिविर प्रभारी मुकेश सिंघल ने बताया कि शिविर में 264 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। सवाईमान सिंह चिकित्सालय जयपुर, संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल जयपुर, कल्याण अस्पताल सीकर द्वारा रक्त का संग्रहण किया गया। शिविर में भामाशाह के रूप में चौधरी बेगाराम रणवां की तरफ से रक्तदाताओं को दीवार घड़ी व प्रतीक चिन्ह प्रदान किये गए।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.