सीबीआई के पूर्व प्रमुख रंजीत सिन्हा की कोरोना से मौत

Spread the love

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर कम होता नजर नहीं आ रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया। मौतों की तादाद भी बढ़ी है। कई प्रदेशों में शवों के अंतिम संस्कारों के लिए लोगों को श्मशान घाट में इंतजार करना पड़ रहा है। इस बीच सीबीआई के पूर्व डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा की भी कोरोना से मौत हो गई है। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और विधायक जिग्नेश मेवाणी भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का शुक्रवार सुबह दिल्ली में निधन हो गया। अधिकारियों की माने तो यह कोविड-19 से संबंधित मौत है। वह 68 वर्ष के थे। गुरुवार रात को ही रंजीत सिन्हा के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी और शक्रवार सुबह उनका निधन हो गया।
रंजीत सिन्हा, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल के महानिदेशक रहे थे। उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल का भी नेतृत्व किया था। बतौर सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति से पहले रंजीत सिन्हा पटना और दिल्ली में सीबीआई के वरिष्ठ पदों पर रहे थे। रंजीत सिन्हा वर्ष 2012 में सीबीआई प्रमुख बने थे।

लैब टेक्निशियन के 439 पदों पर नियुक्ति

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्निशियन के 439 पदों पर नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 12 जून को लैब टेक्निशियन के पदों पर भतीं के लिए विज्ञप्ति जारी की गयी थी। इनमें से 439 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान कर दी गई है।

चतुर्थ बटालियन आरएसी का परीक्षा परिणाम निरस्त

जयपुर। चतुर्थ बटालियन आरएसी, जयपुर की कानिस्टेबल भर्ती वर्ष 2019 में चयनित अभ्यर्थियों के 15 अप्रेल को जारी किए गए परीक्षा परिणाम को तकनीकी कारणों से निरस्त कर दिया गया है।
चतुर्थ बटालियन आरएसी, जयपुर के कमाण्डेन्ट राजेन्द्र कुमार ने बताया कि संशोधित परिणाम पृथक से जारी किया जाएगा। संशोधित परिणाम अनुसार चयनित अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज सहित उपस्थित होने की दिनांक के बारे में भी पृथक से सूचित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version