सीकर जिले में मिले 87 नए कोरोना संक्रमित

Spread the love

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में 12 अप्रेल को 87 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस पॉजीटिव की संख्या 10 हजार 11 हो गई है। इनमें से 9486 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 421 हैं।

एक हैल्थ वर्कर भी पॉजिटिव

सीएमएचओ डॉ. चौधरी ने बताया कि सीकर शहर में 22, पिपराली व लक्ष्मणगढ क्षेत्र में सात-सात, फतेहपुर ब्लॉक में तीन, खण्डेला क्षेत्र में 15, कूदन ब्लॉक में चार, नीमकाथाना क्षेत्र में छह, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 10, दांता क्षेत्र में 13 नए कोरोना पॉजीटिव आए हैं। पॉजीटिव आए लोगों में 32 क्लॉज संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। 21 लक्षणात्मक और 15 रेण्डम सैम्पल में संक्रमित पाए गए हैं। यात्रा से पहले जांच करवाने पर 9 और आठ माइग्रेट हैं, जो अन्य राज्य से जिले में आए हैं। एक अन्य जिले में जाकर आया है और एक हैल्थ वर्कर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

सीएमएचओ चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 89 हजार 208 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 1 लाख 75 हजार 782 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। 1403 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। जिले की रिकवरी दर 94.76 प्रतिशत है। सोमवार को जिलेभर में 1403 सैम्पल लिए गए। दांता क्षेत्र से 210, फतेहपुर ब्लॉक से 87, खण्डेला क्षेत्र से 185, कूदन ब्लॉक से 57, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक से 76, नीमकाथाना क्षेत्र से 223, पिपराली ब्लॉक से 48, श्रीमाधोपुर ब्लॉक से 189 व सीकर शहर में 328 सैम्पल लिए गए है।

नीमकाथाना में खुलेगा एडीएम कार्यालय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीकर के नीमकाथाना में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (एडीएम) कार्यालय खोलने की स्वीकृति दे दी है। इससे नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर एवं खण्डेला क्षेत्र की जनता को राजस्व एवं आमजन से जुड़े कार्यों में आसानी होगी और सरकारी योजनाओं तथा प्रशासनिक कार्यों की निगरानी का कार्य बेहतर तरीके हो सकेगा। ्रइस कार्यालय के प्रशासनिक क्षेत्राधिकार में नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर एवं खण्डेला के उपखंड कार्यालय, सहायक कलेक्टर कार्यालय एवं तहसील कार्यालय, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर, खण्डेला, पाटन एवं अजीतगढ़ की पंचायत समितियां, खण्डेला, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर एवं रींगस नगर पालिकाएं तथा पाटन एवं अजीतगढ़ उप तहसीलें सम्मिलित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *