सीकर जिले में मिले 810 कोरोना पॉजिटिव, तीन की मृत्यु

Spread the love

सीकर। सीकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में क्लॉज कांटेक्ट में आने से और लक्षणात्मक कोरोना वायरस संक्रमित ज्यादा आ रहे हंै। जिले में बुधवार को 810 नए पॉजीटिव केस आए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में एक मार्च से लेकर अब तक 54 हजार 763 सैम्पल लिए गए। इनमें से 6 हजार 762 कोरोना संक्रमित आए हैं। वहीं 45 हजार 52 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 2 हजार 949 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। बुधवार को 810 नए कोरोना पॉजीटिव सामने आए हैं। वहीं पूर्व संक्रमित 501 स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस 5 हजार 468 है।

कोरोना संक्रमित तीन की मृत्यु

सीएमएचओ चौधरी ने बताया कि जिले में मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित जिले के तीन जनों की मृत्यु हुई है। इनमें दो महिलाएं और एक पुरूष शामिल है। पिपराली ब्लॉक के नांगल अभयपुरा निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की 24 अप्रेल को सांवली कोविड अस्पताल में मृत्यु हुई। वहीं पिपराली ब्लॉक के झुंझुनूं बाईपास राधाकिशनपुरा निवासी 55 वर्षीय महिला की सांवली कोविड अस्पताल में 23 अप्रैल को और सीकर के वार्ड 17 निवासी 69 वर्षीय महिला की सांवली कोविड अस्पताल में 26 अप्रेल को मृत्यु हुई है। एक मार्च से लेकर अब तक 37 जनों की मृत्यु हो चुकी है।

बुधवार को दांता में 147 पॉजीटिव

सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि बुधवार को सीकर शहर में 93, फतेहपुर क्षेत्र में 66, खण्डेला ब्लॉक में 117, कूदन क्षेत्र में 143, लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में 87, नीमकाथाना ब्लॉक में 13, पिपराली क्षेत्र में 20, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 124 और दांता क्षेत्र में 147 नए कोरोना पॉजीटिव आए हैं।

करतारपुरा में लगा वैक्सीनेशन शिविर

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर जयपुर के उपमहापौर पुनीत कर्णावत एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अंकित पब्लिक स्कूल करतारपुरा में गत दिनों निशुल्क कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शिविर लगाया गया।
शिविर का संचालन विपिन शर्मा, दीपेश मिश्रा, राजेन्द्र सैनी, आशीष सैनी, धनराज सैनी, द्वारा किया गया। जयपुर नगर निगम ग्रेटर के उपमहापौर पुनीत कर्णावत ने बताया कि अब तक जयपुर शहर में उनके तत्वावधान में 65 वैक्सीन कैंप लगाए जा चुके हैं। इन कैंपों में अब तक लगभग 16900 नागरिकों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.