सीए परीक्षा की दी जानकारी

Spread the love

सीए संस्थान किशनगढ़ ने किया वर्चुअल आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा ने कल वर्चुअल मोड़ में विद्यार्थियों के लिए सेमिनार का आयोजन भी किया जो कि सेंट्रल काउंसिल लेवल पर आयोजित किया गया था। इस प्रोग्राम में स्वागत स्पीच शाखा चेयरमैन सीए साकेत कालानी ने दी। इस सेमीनार में सेंट्रल काउंसिल सिकासा चेयरमैन अभिषेक पाण्डेय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
इस सेमिनार को मुख्यत: तीन भागों में बाँटा गया जिसमें सी ए सौरभ अग्रवाल ने विद्यार्थियों को सफलता एक मानसिक स्थिति के बारे में विस्तार से बताया कि यदि सीए स्टूडेंट्स मानसिक तौर पर यह मान ले और अपनी पूरी शिद्दत के साथ पढ़ाई में लग जाएं तो यह परीक्षाएं आसानी से पास कर सकते हैं। इसके बाद सीए श्रुति रावंका ने महिलाओं को प्रोफेशनल के लिए अवसरों के बारे में सभी को जागरूक किया। उन्होंने महिलाओं के अनेक करियर विकल्पों के सुझाव विद्यार्थियों के समक्ष रखें। साथ ही जयपुर से सीए शिशिर अग्रवाल ने विद्यार्थियों को इस महामारी के दौर में अपनी परीक्षाओं का सामना किस तरीके से करे, उसके बारे में बहुत से उपाय बताए।
किशनगढ़ शाखा के सीकासा चेयरमैन सी ए मोहित जैन ने बताया कि आगामी पाँच जुलाई से सीए की परीक्षा संपूर्ण भारत में कोरना गाइडलाइन की ध्यान रखते हुए आयोजित की जाएगी। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि किशनगढ़ शाखा द्वारा इस वर्ष अनेक योजनाएं बनाई हैं जिससे कि विद्यार्थियों को बहुत फायदा मिल रहा है जिसमें वर्चुअल इंडस्ट्री विजिट, विद्यार्थियों के लिए परीक्षा गाइड, विद्यार्थियों का अलग न्यूजलेटर इत्यादि शामिल है। इसके अलावा शाखा चेयरमैन सीए साकेत कालानी ने बताया कि इस सेमिनार से विद्यार्थियों मानसिक रूप से बहुत सहायता मिलेगी। इस सेमिनार का संचालन सीए वैभव पाटनी ने किया।

बताए इनकम टैक्स प्रावधान

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा वेबीनार आयोजित किया गया। यह वेबीनार इनकम टैक्स प्रावधानों में हुए नए बदलाव के लिए सीए मेंबर्स को जागरूक करने के लिए था। इस वेबीनार में सेंट्रल काउंसिल इंडिया रीजन के चेयरमैन सीए निलेश गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जिनका स्वागत उद्बोधन शाखा चेयरमैन सीए साकेत कालानी ने किया।
इस सेमिनार के मुख्य वक्ता सीए शिवांगी संधानी जयपुर से शामिल हुए। सीए शिवांगी संधानी ने विस्तार से यह बताया कि आयकर अधिनियम के तहत अब पिछले 3 वर्षों वह कुछ केस में 10 वर्ष पीछे तक रिएसेसमेंट किया जा सकता है जिसके लिए सभी प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से की जाएगी। उन्होंने बारीकियों से पुराने नियम व नए नियम के बीच अंतर को समझाया और सभी को यह अवगत कराया आने वाले समय में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास बहुत सी सूचना टेक्नोलॉजी के माध्यम से पहुंच जाएगी जिससे कि करदाताओं को नोटिस मिलने की संभावना बढ़ रही है। साथ ही आने वाले समय में इन नोटिस इसका जवाब ऑनलाइन माध्यम से ही देना होगा जिसके लिए सीए के साथ-साथ करदाताओं को भी निरंतर अपनी ईमेल आईडी पर नजर बनाए रखनी होगी क्योंकि इन सभी कार्यप्रणाली में नोटिस निर्धारण निस्तारण ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा।
इसी वेबीनार में नई मुंबई से सीए मनीष गुप्ता भी जुड़े जिन्होंने बिल्डर्स और डेवलपर्स के ऊपर लगने वाले कानून रेरा के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। इस दौरान इस दौरान शाखा का पांचव मासिक ई न्यूजलेटर भी लांच किया गया। इस बार फस्र्ट पहली बार शाखा द्वारा स्टूडेंट्स के लिए भी अलग से ई न्यूज लेटर लांच किया गया। इस सेमिनार में सीए मालचंद गर्ग, सीए अंकित सोमानी, सीए अजय सोनी, अभिषेक गर्ग, सीए सी एम अग्रवाल, सीए विपिन पारीक, सीए सुशील बंसल, सीए धर्मेंद्र काकानी, सीए अभिषेक गोदा इत्यादि 250 मेंबर्स शामिल हुए। व्याख्यान का संचालन शाखा सचिव सीए मोहित जैन ने किया।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.