सिंधी समाज को भेंट किए 2 कंसंटे्रटर

Spread the love


मदनगंज-किशनगढ़.
कोरोना काल में सिन्धी समाज को गुप्तदान के रूप में 2 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर उपलब्ध कराए गए। राजस्थान सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व सीएमएचओ अजमेर जेएलएन डॉ. लाल थदानी एवं विष्णु मेघानी के प्रयासों से एक समाज सेवी परिवार ने समाज को भेंट किए। सिंधु नवयुवक संघ के सांस्कृतिक मन्त्री करण मेघानी ने बताया कोरोना काल के अलावा भी यह परिवार सदैव समाज के सुख दुख में सदैव सक्रिय रहा है। साथ ही डॉ. लाल थदानी लगातार समाज के लिए यथा सम्भव अपना योगदान निरंतर देते आ रहे है।
इन 2 कन्सन्ट्रेटर 5 लीटर क्षमता की बाजार कीमत 90000 रूपए है। दोनों कंसंटे्रटरर सिंधी कॉलोनी स्थित भगवान झूलेलाल मन्दिर में समाज प्रतिनिधि करण मेघानी, रमेश जेसवानी और गिरधारी अमरवानी को भेंट किए। सिन्धी समाज द्वारा 1 कन्सेट्रटर सतगुरु बालक धाम सनातन मन्दिर आश्रम में समाज की सेवा के लिए विष्णु मेघानी द्वारा वहां रखवाया गया है। समाज में किसे भी इसकी आवश्यकता हो वो डॉ. के के तनवानी एवं डा. किशोर मघनानी से जरुरी जानकारी लेकर ले सकते है।

ऑक्सीजन कंसटे्रटर किया भेंट

मदनगंज-किशनगढ़.
दशहरा मेला कमेटी की ओर से कोरोना संक्रमण पीडि़तों की सहायतार्थ चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा की प्रेरणा से शुरू किए गए जन सेवा प्रकल्प का लाभ आमजन को मिलने लगा है। साथ ही भामाशाह भी आगे बढकऱ चिकित्सा उपकरण कमेटी को दे रहे हैं। इसी के चलते गुरुवार को अग्रसेन भवन में स्वर्गीय सत्यनारायण मोदानी के दामाद अरविंद व संध्या चांडक (शंघाई) चीन द्वारा 6 लीटर की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भेंट की गई। इस पर कमेटी अध्यक्ष रमेश चांडक व संयोजक प्रदीप अग्रवाल ने भामाशाह मोदानी परिवार के स्थानीय प्रतिनिधि श्याम मोदानी का आभार जताया। इस मौके पर कमेटी उपाध्यक्ष गोपाल प्रधान व महासचिव प्रकाश जांगिड़ ने कोरोना संक्रमित एवं उनके परिजनों की सहायता के लिए किए जा रहे सेवा प्रकल्पों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी द्वारा राजकीय यझनारायण चिकित्सालय में भर्ती कोरोना मरीजों एवं परिजनों व कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट के लिए सुबह व शाम निशुल्क भोजन की सुविधा दी जा रही है। कमेटी के निदेशक विनोद पाटनी ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन व स्थानीय स्तर पर एंबुलेंस सुविधा के साथ ही पीपीई किट सहित अन्य यथासंभव सुविधाएं भी लगातार दी जा रही है। इस अवसर पर कमेटी संयोजक प्रदीप अग्रवाल ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण से पीडि़त मार्बल सिटी के तीन गंभीर रोगियों को गुरुवार को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सालय में तत्परता से भर्ती कराकर इलाज शुरू करवा दिया गया है। इस मौके पर कमेटी द्वारा गठित हेल्पलाइन टीम के संयोजक सत्यस्वरूप अग्रवाल व उप संयोजक जितेंद्र मारोठियाए, मोहित अग्रवाल व मधु बियाणी सहित प्रेस क्लब अध्यक्ष पत्रकार अनिल लढ़ा, राजकुमार शर्मा, रामगोपाल पोद्दार, विजय अग्रवाल, सुरेश सुराणा आदि उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

किशनगढ़ सहित 26 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर

Spread the love अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने दी जानकारी सांसद भागीरथ चौधरी ने लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.