सस्ते साबुन के झाग से झुलसा चार साल का बच्चा, ले जाना पड़ा अस्पताल

Spread the love

नई दिल्ली। छोटे बच्चों की स्किन काफी सेंसिटिव और कोमल होती है। ऐसे में छोटे बच्चों की त्वचा को विशेष देखभाल की जरूरत होती है। दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं, जो छोटे बच्चों की कोमलता को ध्यान में रखते हुए उनके लिए विभिन्न प्रोडक्ट्स का निर्माण करती हैं। बच्चों की विशेष देखभाल की आवश्यकता को समझते हुए पेरेंट्स हमेशा बच्चों के लिए माइल्ड प्रोडक्ट्स ही यूज करते हैं। लेकिन कई बार किसी कारण या बच्चों के उपयोग के प्रोडक्ट महंगे होने की वजह से पेरेंट्स क्वालिटी से समझौता कर लेते हैं। ऐसे में बच्चों को ज्यादा नुकसान भी हो सकता है। इस ओर भी पेरेंट्स को ध्यान देना चाहिए। हाल ही ऐसा मामला सामने आया है इंग्लैण्ड के लिवरपूल में।
हाल ही इंग्लैंड के लिवरपूल में रहने वाली एक महिला ने अपने बच्चे को नहलाने के लिए मार्केट से बेहद सस्ती कीमत का साबुन खरीद लिया। इस साबुन से बच्चे को नहलाने के दौरान ऐसा हादसा हुआ कि बच्चे को अस्पताल के बर्निंग वार्ड में भर्ती करवाना पड़ गया। ये शॉकिंग केस जैसे ही सामने आया सभी हैरान रह गए। लीवरपुल के लोकल मीडिया की खबर के मुताबिक़, 4 साल के ऑस्कर बेडार्ड को अस्पताल में गंभीर हालत में एडमिट करवाया गया था। इस साबुन के उपयोग के कारण ऑस्कर की बॉडी पूरी तरह झुलस गई थी। डॉक्टर्स ने बच्चे की इस हालत का जिम्मेदार सस्ते साबुन को बताया है, जिसकी क्वालिटी काफी घटिया थी। लोकल मीडिया को ऑस्कर के पिता 31 साल के जोनाथन ने बताया कि साबुन से बने झाग में आग लगने से ये हादसा हुआ।

बाथरूम में जले कैंडल से झाग ने पकड़ी आग

ऑस्कर के पिता ने बताया कि वो अपने बेटे को बाथरूम में नहला रहे थे। बाथरूम में कुछ कैंडल्स जले हुए थे। अचानक साबुन से बनी झाग मोमबत्ती के संपर्क में आ गई, इससे झाग में आग लग गई। देखते ही देखते उनका चार साल का बेटा आग के गोले में बदल गया। ऑस्कर का पूरा शरीर इस आग की चपेट में आकर झुलस गया था।
बेटे को जलते देख पेरेंट्स भी डर गए, वो ऑस्कर को अस्पताल लेकर भागे। वहां बर्न सेक्शन में उसका इलाज किया गया। घटना के बाद जॉनाथन ने साबुन कंपनी पर मुकदमा ठोंक दिया है। वहीं अभी तक साबुन कंपनी से इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.