सरकारी नीतियों से नाराज रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन, रैली निकाली

Spread the love

जयपुर। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन एवं सेवानिवृत कर्मचारी महासंध के आह्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को सिंधी कैम्प से सिविल लाइन्स फाटक तक रैली निकाली गई। रैली में हजारों की संख्या में रोडवेज कर्मियों ने भाग लिया।
रोडवेज में सातवां वेतनमान लागू करने, सेवानिवृत कर्मचारियों के बकाया भुगतान, रिक्त पदों पर भर्ती तथा रोडवेज में नई बसों की खरीद सहित १५ सूत्रीय मांगों को लेकर रैली निकाली गई। विभिन्न मार्गों से होकर रैली सिविल लाइन्स फाटक पहुंची, जहां रोडवेजकर्मियों ने काफी देर तक नारेबाजी व प्रदर्शन किया। इसके बाद रोडवेज मुख्यालय पर परिवहन फैडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष नत्थूसिंह राठौड़ व सेवानिवृत कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष श्रीगोपाल शर्मा की अध्यक्षता में आमसभा हुई।
आमसभा मेें कहा गया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण रोडवेज घाटे में जा रही है और कर्मचारियों के परिलाभों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सभा में भारतीय परिवहन मजदूर महासंघ के महामंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा एक केन्द्रीय परिवहन नीति बनाई जानी चाहिए। साथ ही कहा कि राज्य सरकार को रोडवेज के बस बेड़े वृद्धि कर जनता को उत्कृष्ट परिवहन सेवा मुहैया करानी चाहिए।
आमसभा को केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य मनीषा मेघवालप, भारतीय मजूदर संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह तंवर, प्रदेश महामंत्री दीनानाथ रूंधला, फैडरंशन के प्रभारी वरूण तिवाड़ी, प्रदेश महामंत्री महेश चतुर्वेदी, सेवानिवृत कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्रीगोपाल शर्मा, महामंत्री मुरारी लाल शर्मा ने भी सभा को संबोधित करते हुए कर्मचारी हितों की रक्षा की बात कही। सभा का संचालन सत्यनारायण शर्मा ने किया। अंत में फैडरेशन का प्रतिनिधि मंडल क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजबिहारी शर्मा नेतृत्व में मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, परिवहन आयुक्त, वित्त सचिव, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोडवेज को ज्ञापन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *