समर कैम्प में शामिल होंगे देशभर के दो हजार विद्यार्थी, रजिस्ट्रेशन 23 मई तक

Spread the love

नि:शुल्क होगा ई समर कैम्प
पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा प्रवेश
जयपुर।
देश के करोड़ों विद्यार्थियों की समस्याओं के समाधान की दिशा में पहल करते हुए अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान के संयोजक मनीष विजयवर्गीय एवं देने का सुख परिवार द्वारा संयुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई । इसमें जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, दिल्ली मध्य प्रदेश से बच्चों एवं अभिभावकों ने भाग लिया।

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर नि:शुल्क प्रवेश

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय एजुकेशन विंग की हेडक्वाटर कॉर्डेनेटर बीके शिविका विशिष्ठ अतिथि रही, जिन्होंने अभिभावको एवं विद्यार्थियों से वार्ता करते हुवे देश के सबसे बड़े डिवाइन सपलिंग्स चिल्ड्रन्स ई. समर कैम्प की जानकारी दी। पूरी तरह निशुल्क रहने वाले इस कैंप में देश भर के दो हजार विद्यार्थियों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। 9 से 11 वर्ष के बच्चों के लिये आगामी 1 से 7 जून एवं 12 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए 8 से 14 जून को आयोजित इस कैम्प में रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करवाया जा सकता है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 मई 2021 रहेगी।

देश भर के सेवा भावी शिक्षकों से अपील

आंदोलन के प्रदेश सइयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ब्रह्मकुमारी बीके शिविका का आभार व्यक्त करते हुवे कहा कि इस कैम्प में बच्चों के लिए गायन, नृत्य, प्रश्नोत्तरी, भाषण, निबंध, पेंटिंग, फैंसी ड्रेस, मोबाइल फोटोग्राफी आदि प्रतोयोगिताओं के साथ साथ आध्यात्मिक इंटरैक्टिव सत्रए ध्यान एवं योग कक्षाएं होना बच्चो में पुन: उत्साह एवं उमंग प्रवाहित करने वाला होगा साथ ही इसका पूरी तरह नि:शुल्क होना अभिभावको को राहत है। विजयवर्गीय ने देश के स्कूल मालिकों एवं शिक्षकों से अपील की कि वे आगे आए और विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन कक्षाएं देकर कोरोना में समाज की सेवा करें।
अभिभावक एकता आंदोलन के प्रदेश कॉर्डिनेटर लवलेश खूंटेटा ने बताया कि इस कॉन्फे्रंस में शिक्षक आशुतोष अरोड़ा, विकास गुरु शर्मा, एडवोकेट प्रह्लाद बागड़ा, विद्यार्थी रोशनी अरोड़ा, देविका तिवाड़ी, नमन खंडेलवाल आदि ने अपने विचार रखते हुए इस पहल पर खुशी जाहिर की।

डाक कर्मियों के भी लगे वैक्सीन

जयपुर। भारतीय मजदूर संघ से संबंध भारतीय डाक कर्मचारी संघ के राजस्थान परिमंडल के प्रदेश महामंत्री विकास तिवारी ने राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखा है। इस पत्र में तिवारी ने मांग की है कि भारतीय डाक विभाग का प्रत्येक कर्मचारी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रहा है। डाक कर्मचारी आमजन को दवाइयां, पीपीई किट, आक्सीजन सिलेंडर ही नहीं बल्कि लोगों को घर बैठे बैंकिंग सुविधा भी मुहैया करवा रहा है। अत: राज्य में प्रत्येक मंडल, तहसील, डिलीवरी डाकघर स्तर पर विशेष कैंप आयोजित करते हुए बिना पंजीकरण के तत्काल सभी डाक कर्मचारियों को टीका लगाने की अपील राज्य एवं केंद्र सरकार से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *