विधायक टांक ने सौंपी क्रिटिकल केयर एंबुलेंस

Spread the love

अत्याधुनिक उपकरणों से है संपन्न
मरीजों की जान बचाने में आएगी काम


मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ विधायक सुरेश टाक ने विधायक मद से स्वीकृत राशि 28 लाख से खरीदी गई अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों के साथ क्रिटिकल केयर (एएलएस) एंबुलेंस राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के सुपुर्द की। इससे गंभीर मरीजों की जान बचाने में मदद मिलेगी।
विधायक सुरेश टांक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गंभीर एवं सामान्य रोग से ग्रसित मरीजों को एंबुलेंस में ही प्राथमिक उपचार उपलब्ध हो सके और सुगमतापूर्वक शीघ्र चिकित्सालय तक पहुंचाने के दृष्टिगत विधायक मद से किशनगढ़ के राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के लिए राशि 28 लाख से क्रिटिकल केयर एंबुलेंस देने की घोषणा कर स्वीकृति जारी की थी। जिसे विधायक सुरेश टाक ने शनिवार को विधिवत रूप से पूजा अर्चना करवाकर उपखंड अधिकारी किशनगढ़ के साथ राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक जैन तथा चिकित्सालय प्रशासन को सुपुर्द किया। साथ ही पीएमओ को निर्देशित किया है कि वर्तमान समय एवं इसके पश्चात भी इस एंबुलेंस के संचालन में किसी भी तरह से कोताही नहीं बरती जाए एवं इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जाए। ताकि इस एंबुलेंस से किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निवासियों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। क्रिटिकल केयर एंबुलेंस में सभी आवश्यक अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरण उपलब्ध है।
इसके साथ ही विधायक ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देशित किया कि यदि चिकित्सालय में किसी उपकरण अथवा संसाधन की कमी है तो वह विधायक को अवगत कराएं ताकि आवश्यकता अनुसार उपकरण चिकित्सालय को उपलब्ध करवाए जा सके। तत्पश्चात विधायक ने चिकित्सालय की व्यवस्थाएं देखते हुए विधायक द्वारा तैयार करवाए गए अस्थाई आश्रय स्थल की व्यवस्था का भी जायजा लिया।
इस दौरान विधायक द्वारा राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय को एंबुलेंस सुपुर्द करते वक्त उपखंड अधिकारी किशनगढ़ राजेंद्र सिंह, यज्ञ नारायण चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक जैन तथा चिकित्सालय के अन्य चिकित्सक डॉ. अनिल जैन, डॉक्टर शेखावत एवं चिकित्सालय प्रशासन व स्टाफ के साथ. साथ प्रदीप अग्रवाल, नेमीचंद जोशी, राकेश काकड़ा, दीपक मूंदड़ा, विकास शर्मा, शशि प्रकाश दाधीच, अशोक सेठी, सर्वेश्वर दाधीच, देवकीनंदन लखोटिया, बल्लू बाफना, पार्षद सलीम मोहम्मद, पार्षद रामअवतार, पार्षद प्रतिनिधि मनोज मालाकार, पार्षद किशन गुर्जर तथा अशोक यादव, यासीन शेख, गोपाल गुर्जर इत्यादि मौजूद रहे।
ज्ञातव्य रहे कि हाल ही में विधायक टांक ने दिनांक 10 मई को किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणजन को त्वरित चिकित्सकीय उपचार उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अरांई, बोराडा एवं हरमाड़ा के उपयोगार्थ राशि 8-8 लाख की राशि से एक-एक एंबुलेंस उपलब्ध करवाई थी।

गाइड लाइन की करें पालना

विधायक टांक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से आग्रह किया है कि आप सभी अपने घरों में रहें। मास्क का उपयोग करें, अपने हाथों को बार-बार धोए, सेनेटाइजर का उपयोग करे। हमारे सामूहिक प्रयासों से ही हम कोरोना पर विजय हासिल कर सकते हैं। इसीलिए कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण रूप से पालना करते हुए आप सभी अपने घरों में रहते हुए अपने परिजनों को भी इस महामारी से सुरक्षित रखें।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.