लॉकडाउन में पढ़ाई और सहायता कार्य पर चर्चा

Spread the love

राजस्थान शिक्षक संघ किशनगढ़ ने किया आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा किशनगढ़ में कोरोना संक्रमण काल में प्रभावित हो रही बच्चों की पढ़ाई में सहयोग करने के लिए किए जाने वाले विभिन्न प्रयास पर सुझाव देते हुए ऑनलाइन चर्चा की।
उपशाखा मंत्री चेतन प्रकाश व्यास ने बताया कि उपशाखा अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित चर्चा में शिक्षक संघ द्वारा कोरोना काल में प्राथमिक शिक्षा के कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों की पढ़ाई के साथ ही सामाजिक सरोकार निभाने के लिए सहयोग करने के प्रयास पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष विष्णु सिंह राठौड़ ने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए यह शिक्षक संघ राष्ट्रीय का सरोकार है। साथ ही इस भीषण गर्मी में बेजुबान पक्षियों के लिये परिंडे बांधने के साथ दाना-पानी की व्यवस्था भी करनी चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष भंवर सिंह राठौड़ ने प्राथमिक शिक्षा के विद्यार्थी के शिक्षण के लिए सुझाव देते हुए समूह बनाकर गली मोहल्ले में जाकर कॉलेज के विद्यार्थियों से भी सहयोग लेकर प्राथमिक शिक्षकों को गृह कार्य व अन्य प्रकार से शिक्षा देने और और अभिभावकों से संपर्क कर उनके बारे में पूरी अध्ययन की जानकारी लेते रहने को कहा। साथ ही अखिल भारतीय शैक्षिक महा संघ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने का भी आह्वान किया। जिला संगठन मंत्री दीपेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा शिक्षक संघ राष्ट्रीय की मूल भावना राष्ट्रीयता है जिस प्रकार शिक्षा के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है उसी प्रकार शिक्षक अपने कर्तव्य का पालन करते हुए बच्चों में देश प्रेम की भावना जागृत करें। संगठन को परिवार के स्वरूप में देखे। संगठन के विशंभर दयाल बुनकर ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन के सभी कार्यकर्ता शिक्षक संगठन के आह्वान पर सामाजिक सरोकार से जुड़े व विद्यार्थियों की शिक्षा योजना बनाकर कार्य करें। ई लर्निंग कांटेस्ट के साथ विद्यार्थियों को जोडऩे के लिए विद्यार्थियों से लगातार संपर्क बनाए रखे।
जिला मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने शैक्षिक सत्र 2021-22 की संगठन की सदस्यता अभियान पर चर्चा की व कहा कि राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की सदस्यता के लिए व्यक्तिगत रसीद कटवानी होती है। यह पूर्ण रूप से लोकतांत्रिक संगठन है। बैठक में रामधन शर्मा, सुशील शर्मा व उपशाखा सभाध्यक्ष जगपाल सिंह राठौड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उपशाखा किशनगढ़ की वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपशाखा अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा ने बैठक से जुडऩे पर सभी पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओ व सभी साथियों का साभार धन्यवाद ज्ञापित किया।
बैठक में जिला कोषाध्यक्ष घनश्याम शर्मा, जिला अतिरिक्त मंत्री सतीश शर्मा, जिला महिला मंत्री रेखा बघेल, कोषाध्यक्ष शिवरतन कुमावत, बंशी लाल यादव, चेतन प्रकाश जिंदागल, सरदार चौधरी, रणजीत जाट, अंशु सामोदिया, नन्द किशोर शर्मा, कैलाश चन्द शर्मा, अंजू यादव, नरेंद्र सोनी, आलोक शर्मा, धर्मेंद्र नरुका आदि शिक्षकों ने भाग लिया।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.