रीट परीक्षा की तारीख बढ़ाने के लिए पूनमचंद भंडारी बैठेंगे आमरण अनशन पर

Spread the love

जयपुर। महावीर जयंती के दिन 25 अप्रेल को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की तारीख एक सप्ताह बढ़ाने के लिए मंगलवार को जैन समाज की महिलाओं ने शहीद स्मारक पर नवकार मंत्र जाप और उपवास किया।
संयुक्त जैन समाज संघर्ष मोर्चा के संयोजक पूनम चंद भंडारी ने बताया कि आज अशोक जैन (सह-संयोजक), डॉ. हिमांशु जैन(सह-संयोजक), मृदुला जैन, ममता जैन चांदवड, नीलिमा काला, मैना जैन बडज़ात्या, तरुणा जैन, पुष्पा सोगानी, संगीता छाबड़ा, बबीता सोगानी, उमा पाटनी, डॉ. शीला जैन, चंपा देवी गोधा, सुनीता शाह, पुष्पा देवी, तरूण जैन, प्रेमचंद जैन पूर्व सरपंच, चेतन जैन निमोनिया (पार्षद), भाग चन्द जैन, जीतेन्द्र जैन सहित 25 लोग उपवास पर बैठे। भंडारी ने बताया कि सरकार के कानों में अभी तक जूं नहीं रेंगी है, इसलिए आज हमारी मांग नहीं मानी तो कल से मैं आमरण अनशन पर बैठूंगा, लेकिन सरकार ने शहीद स्मारक पर आमरण अनशन की अनुमति नहीं दी है। भंडारी ने बताया कि वे 24 मार्च से जैन स्थानक हरी मार्ग, मालवीय नगर जयपुर में सुबह 9.00 बजे से आमरण अनशन पर बैठेंगे। कई सामाजिक संगठनों ने जैन समाज की मांग को उचित बताया है।
परीक्षा की तारीख नहीं बढ़ाना शांतिप्रिय जैन समाज की धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात है। जैन समाज का एक ही त्यौहार है, महावीर जयंती जो साल में एक बार आता है। भंडारी ने बताया कि पूरा जैन समाज आंदोलित है। परीक्षा की तारीख नहीं बढ़ाना शांतिप्रिय जैन समाज की धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात है। जैन समाज का एक ही त्यौहार है महावीर जयंती, जो साल में एक बार आता है। भंडारी ने बताया कि जैन समाज बोर्ड अध्यक्ष डाक्टर डी.पी. जारोली का भी घेराव करेगा और उसके बाद पूरे राजस्थान के लोगों को जयपुर बुला कर मुख्यमंत्री का घेराव किया जाएगा।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.