मोदी सरकार के कारण संभव हुआ वैक्सीनेशन

Spread the love

सांसद दियाकुमारी ने किया वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण
भीम, कुंभलगढ़ और नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्रों का किया दौरा


राजसमंद.
सांसद दियाकुमारी ने कहा कि मोदी सरकार के अभूतपूर्व निर्णय के कारण ही 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन हो पाएगा राज्य सरकार के भरोसे तो कुछ होने वाला नहीं था। क्योंकि सरकार और सरकार में बैठने वाले जन प्रतिनिधि तो सिर्फ नाम के हैं। अच्छा होता ऐसे जन प्रतिनिधि केंद्र के कार्यों पर हक जमाने के बजाय स्वयं ही कुछ करके दिखाते तो जनता का फायदा होता।
प्रात: 9 बजे भीम, कुम्भलगढ़ और नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने भीम में पीएचसी कुंदवा और छापली में कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण करते हुए कहा कि अधूरी पड़ी ब्यावर-गोमती फोरलेन परियोजना की मंजूरी हो, जल जीवन मिशन योजना की स्वीकृति हो या प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के अंतर्गत बनने वाली गांव की सडक़ें हों। विपक्ष ने सब में सिर्फ राजनीतिक रूप से बयानबाजी ही की है। राज्य सरकार एक तरफ केंद्र की आलोचनाएं करती है तो दूसरी तरफ उन्हीं योजनाओं पर अपने नाम का ठप्पा लगवाना चाहती है जो हास्यास्पद है।

दिवेर में महाराणा प्रताप प्रतिमा पर पुष्पांजलि

दिवेर पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने बैटल ऑफ दिवेर के लिए प्रसिद्ध स्थल पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करते हुए राष्ट्र की समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

सांसद हेल्पलाइन पोस्टर का विमोचन

सांसद दीयाकुमारी द्वारा आम जनता के लिए एक ऐसी चिकित्सा हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है जो 24 घण्टे चालू रहेगी। किसी भी समय और किसी भी बीमारी के सम्बंध में विभिन्न ख्यातनाम चिकित्सकों से बात करके बीमारी के सम्बंध में राय ली जा सकेगी। छापली में हेल्पलाइन पोस्टर विमोचन के समय सांसद ने कहा कि कोरोना के साथ ही दूसरी बीमारियों के लिए भी डॉक्टर से सम्पर्क किया जा सकेगा। पीएचसी दिवेर के निरीक्षण के बाद सीएचसी चारभुजा, सीएचसी केलवाड़ा, पीएचसी गजपुर, पीएचसी शिशोदा, सीएचसी झालों की मदार, सीएचसी खमनोर का दौरा कर वैक्सीसनेशन सेंटर का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक हरिसिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, जिला प्रमुख रतनीदेवी जाट, भाजपा नेता कर्णवीर सिंह राठौड़, जिला भाजपा उपाध्यक्ष गोपालकृष्ण पालीवाल, अजय सोनी, मोती सिंह रावत किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष, वीरम सिंह प्रधान भीम, कुलदीप सिंह ताल उप चेयरमैन प्रदीप सिंह, कैलाश गर्ग मंडल अध्यक्ष, जिपस सदस्य नरेंद्र बगड़ी, अमर सिंह चौहान मंडल अध्यक्ष, जयेन्द्र सिंह रावत, शिवपाल सिंह, समंदर सिंह, दलत सिंह, कुलदीप सिंह, हमराज सिंह, नरेश जोशी, टीना गहलोत के साथ कई कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.