मेनन क्रिकेट टूर्नामेंट : अमरेली लायंस ने जीता फाइनल मैच

Spread the love

भावनगर। सोलहवें मेनन क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन 24 मार्च को हुआ। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आरपीएफ भावनगर व अमरेली लायंस के बीच हुआ। फाइनल मैच में अमरेली लायंस ने आरपीएफ भावनगर को हरा ट्रॉफी हासिल की। विजेता टीम को ट्रॉफी व 10000 रुपए नकद एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवं 7500 रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए गए। मैनन कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान वेस्टर्न रेलवे एंप्लोई यूनियन के महामंत्री जी.आर. भोसले ने मणिबहन कारा फाउंडेशन की ओर से वेस्टर्न रेलवे एम्प्लोई यूनियन भावनगर डिवीजन को मेनन कप के आयोजन के लिए 20000 की सहयोग राशि प्रदान की।
वेस्टर्न रेलवे एम्प्लोई यूनियन भावनगर मंडल द्वारा लगातार 16 वर्ष से मेनन कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करवा रहा है। इस टूर्नामेंट में भावनगर मंडल से 32 टीमों ने हिस्सा लिया। सर्वाधिक 11 टीमें सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना भावनगर परा से इस टूर्नामेंट में शामिल हुई। वर्कशॉप ने अंतिम चार टीमों में से दो टीमों में जगह बनाई, लेकिन दोनों टीमें सेमी फाइनल में बाहर हो गई।

रोमांचक रहा अंतिम मुकाबला

अंतिम मुकाबला आरपीएफ भावनगर व अमरेली लायंस के बीच बड़ा ही रोमांचक रहा। फाइनल मैच के दौरान जिगर भाई ने 40 रन की शानदार पारी खेली। नकुल भाई, युसूफ भाई उर्फ रबाडा द्वारा बेहतरीन पारी खेली गई और फाइनल मैच को अपनी तरफ खींच लिया। आरपीएफ भावनगर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इस दौरान 12 ओवरों में 98 रन बनाए। अमरेली लायंस की ओर से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। अमरेली ने आरपीएफ भावनगर द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल किया और जीत गए।
समापन कार्यक्रम में मुंबई से आए वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन के महामंत्री जी.आर.भोसले, भावनगर मंडल के एडीआरएम सुनील बारापात्रे, उप मुख्य कारखाना प्रबंधक अशोक मीणा,्सीनियर डीएसटी अखिलेश वर्मा, सीनियर डीएससी रामराज मीणा, सीनियर डीएसओ अजित चौहान, सीनियर डीएमएम एस.के. जैन, डीपीओ अरिमा भटनागर आदि उपस्थित रहे। विजेता टीम को 10,000 नकद व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 7500 कैश और ट्राफी का वितरण किया। भावनगर मंडल के एडीआरएम सुनील बारापात्रे ने स्पोट्र्स एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए स्वयं की तरफ से 5000 रुपए वेस्टर्न रेलवे एम्प्लोई यूनियन भावनगर को पूरे टूर्नामेंट के लिए बॉल खरीदने के लिए दिए। वर्कशॉप ब्रांच के पूर्व सेक्रेटरी डीएन प्रकाश ने स्पोट्र्स एक्टिविटी बढ़ाने के लिए स्वयं की तरफ से वर्कशॉप की टीमों के लिए 5000 रुपए पुरस्कार बतौर दिए।
टूर्नामेंट के दौरान खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सभी ट्रॉफी जेसी बैंक के डायरेक्टर अजय राज सिंह गोहिल एवं नैयना बैन की तरफ से दी गई। कार्यक्रम के दौरान वर्कशॉप ब्रांच सेक्रेटरी रामराज मीणा, महेंद्र मीणा, धोला ब्रांच सेक्रेटरी मस्तरा मीणा, यूथ प्रेसीडेंट हरकेश मीणा आदि मौजूद रहे। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लोई यूनियन के मंडल सेक्रेटरी एसके श्रीवास्तव ने सभी खिलाड़ी एवं अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

About newsray24

Check Also

भारत में समुद्र के अंदर दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

Spread the love देश में पहली बार समुद्र के अंदर दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, जानें कितनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.