भीमसेना ने मनाया बहुजन एकता दिवस

Spread the love

मदनगंज-किशनगढ़। भीम सेना किशनगढ़ की ओर से महासचिव अशोक भाटी के नेतृत्व में अम्बेडकर सर्किल पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट की बहाली के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले बहुजन समाज के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। हुजन एकता दिवस पर जिला प्रमुख मटरू बना की ओर से अपील की गई कि अपने घरों पर दीप प्रज्वलन करे और 2 अप्रैल आन्दोलन में अपने प्राण न्योछावर करने वाले भीम सैनिकों की शहादत को याद कर नमन करे।

शाम को अध्यक्ष कैलाश किराडीया के नेतृत्व में आजाद नगर स्थित बाबा रामदेव मंदिर में अम्बेडकर जयंती पर कार्यक्रम की रूपरेखा के लिए भीम सेना की मीटिंग आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से राजेश बुगालिया को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। आगामी 14 अपै्रल को अम्बेडकर जयंती पर होने वाले कार्यक्रम व रक्तदान शिविर की रूपरेखा तैयार की गई व अगली बैठक रविवार को रखी गई है। इस दौरान संरक्षक शिवशंकर भुपारिया, जसराज मेघवाल, राजेश बुगालिया, अध्यक्ष कैलाश किराडीया, महासचिव अशोक भाटी, शांतिलाल खटीक, राज खींची, रामदेव जोरम, सुरेश बाकोलिया, धर्मराज नोगिया, आनन्द कासोटिया, विक्रम मेघवंशी, अशोक मेघवाल, राकेश मेघवाल, मेघराज मोर्य, एडवोकेट दीपक परसोया, विशाल बसीटा, कैलाश मोर्य, श्याम मोर्य, कैलाश मेघवाल व अन्य भीम सैनिक मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद करने का विरोध

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में पहली से आठवीं क्लास तक के स्कूलों को बंद करने का कांग्रेस ने विरोध किया है। कांग्रेस का आरोप है कि कोरोना के नाम पर स्कूलों को बंद कर दिया गया। यह गलत है। अलीगढ़ के वरिष्ठ शिक्षाविद डा.रक्षपाल सिंह भी सरकार के इस कदम के विरोध में हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है जबकि सरकार पूरे प्रदेश में पंचायत चुनाव करा रही है। मेले लगाए जा रहे हैं, जिनमें काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। ऐसे में स्कूलों को बंद किया जाना कहां तक न्याय संगत है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.