धार्मिक स्थलों पर एकत्र नहीं होने दें 100 से ज्यादा लोग

Spread the love

जयपुर। राजस्थान में कोरोना केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। जयपुर शहर में नाकाबंदी कर बिना मास्क वाहन चलाने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं। वहीं बाजारों में भी बिना मास्क घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने गुरुवार को जयपुर के मंदिर, मठ, चर्च, गुरुद्वारा, मस्जिद के धर्मगुरुओं के साथ चर्चा की।
जिला कलक्टर ने सुझाव दिया कि सभी धर्म गुरु वैक्सीनेशन के लिए अपील जारी करें। कलक्टर नेहरा का कहना था कि धर्म गुरुओं की बात सभी लोग मानते हैं। ऐसे में धर्म गुरु लोगों को यह बताएं कि वैक्सीन का शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए धार्मिक स्थलों पर 100 से ज्यादा लोगों को एकत्र नहीं होने दें।

जागरूकता के लिए आगे आए धर्म गुरु

सभी धर्म गुरुओं ने कहा कि वे मंदिर, गुरुद्वारा आदि में वैक्सीनेशन कैंप लगाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे बैनर पोस्टर आदि के जरिए लोगों में वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता पैदा करेंगे।

जरूरत पड़ी तो लगेगा लॉक डाउन-कलक्टर

हाथोज धाम के स्वामी बालमुकुंद आचार्य कि उन्होंने वार्ड 36 के पार्षद के साथ मिलकर वैक्सीनेशन कैंप लगाया, जिसमें करीब 750 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान स्वामी बालमुकुंद आचार्य, गलता पीठाधीश्वर अवधेश आचार्य, मोती डूंगरी गणेश मंदिर महंत कैलाश, घाट वाले बालाजी महंत सुरेशानंद, सिख समाज के अजय पाल सिंह, मुमताज मसीह, पुजारी चांदपोल हनुमान मंदिर, एडीएम शंकर लाल सैनी आदि उपस्थित रहे। जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बैठक में साफ संकेत दिए कि कोविड-19 मरीजों के आंकड़ों को देखते हुए यदि जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *