तीन सैकंड में हवा से बातें, सिंगल चार्ज में चलेगी 800 किमी यह इलेक्ट्रिक कार

Spread the love

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को पसंद तो कर रहे हैं, लेकिन कम स्पीड और सिंगल चार्ज में कम दूरी तय करने की वजह से थोड़ा परेशान भी हैं। अब जल्द ही उनकी यह परेशानी भी दूर होने वाली है। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी जल्द ही ऐसी इलेक्ट्रिक कार बाजार में ला रही है, जो 3 सैकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी और एक बार चार्ज करने पर यह 800 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
इस कार को पहली बार शंघाई मोटर शो में पेश किया गया था। हाल ही कंपनी ने इस स्पोट्र्स कार की कुछ झलकियां सोशल मीडिया पर तस्वीरों के जरिए पेश की हैं, जो इस कार के डिजाइन और लुक को लेकर लोगों का उत्साह बढ़़ाती नजर आ रही हैं। इन फोटोज में यह दो दरवाजों वाली एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार नजर आ रही है।
कंपनी ने अपनी इस स्पोट्र्स इलेक्ट्रिक कार साइबरस्टेर की 31 मार्च को होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले कुछ तस्वीरें अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की हैं, जो इसके डिज़ाइन और लुक को लोकर लोगों को आकर्षित कर रही हैं। इन फोटोज में कार एक कंप्लीट तो नजर नहीं आ रही है, लेकिन इनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह दो दरवाजों वाली एक बेहतरीन व खूबसूरत कार है। यह कार 5जी कनेक्टेड फीचर के साथ आएगी। लो-स्लंग प्रोफाइल इस कार को आकर्षक स्पोर्ट्स कार का फील दे रही है। इंटरेक्टिव हेडलाइट्स, एलईडी लाइट्स सहित अन्य हाइलाइट्स इसके डिजाइन में चार चांद लगा रहे हैं।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार के हाई-परफॉर्मेंस व्हील्स कंबाइंड सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के साथ आते हैं। ये मैकेनिज्म हाई-परफॉर्मेंस कारों में ही देखने को मिलता है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एमजी साइबरस्टेर गेमिंग कॉकपिट के साथ आने वाली दुनिया की पहली कार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *