तंबाकू निषेध दिवस पर ऑनलाइन चर्चा

Spread the love


मदनगंज-किशनगढ़.
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय में सोमवार को ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर नीरज गुप्ता ने सभी उपस्थित शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को किसी भी प्रकार के तम्बाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने एवं अपने परिजनों व परिचितों को भी तम्बाकू उत्पादों एवं किसी भी नशे का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कुलपति ने कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों की सराहना की और तम्बाकू सेवन नहीं करने के आवश्यक प्रयास करने पर जोर दिया।

किया जाएगा पौधरोपण
मदनगंज-किशनगढ़
मां भारती रक्षा मंच के तत्वावधान में आज ऑनलाइन वैबिनार का आयोजन किया गया। वेबीनार का आयोजन मंच के सचिव विनय सिंह चौहान व संरक्षक लक्ष्मी नारायण सोनगरा के नेतृत्व में किया गया।
जिसमें मुख्य सुझाव में पर्यावरण संरक्षण को लेकर 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस पर रेलवे स्टेशन परिसर पौधारोपण का कार्यक्रम कोरोना के संकट में निरोगी रहने के लिए योग करने का सुझाव व कोविड-19 के परिवार को भोजन उपलब्ध करवाना विषय पर सुझाव दिए गए। पौधारोपण के लिए संरक्षक लक्ष्मी नारायण सोनगरा, विपिन काबरा, सुरेश शारदा को प्रभारी बनाया गया।
वहीं सूचना के आधार पर कोविड-19 पोजिटिव मरीज के परिवार को भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी मंच के अध्यक्ष अश्वनी परिहार के नेतृत्व में मीडिया प्रभारी संजय कुमार कोहली व गिरिराज दायमा को जिम्मेदारी दी गई। 21 जून को योग दिवस होने पर योग करे निरोगी रहने के सुझाव पर दिनांक 18, 19 और 20 को आनलाइन वेबिनार के द्वारा 1 घंटे योग का आयोजन प्रभारी संतोष पारीक को जिम्मेदारी दी गई।
मीडिया प्रभारी संजय कुमार कोहली ने बताया कि इस वेबिनार में संरक्षक लक्ष्मी नारायण सोनगरा, अध्यक्ष अश्वनी परिहार, सहसचिव डॉ. विनय सिंह चौहान, विनोद झंवर, सुरेश शारदा, गिरिराज दायमा, विपिन काबरा, चिराग सोनी, प्रकाशचंद निर्दोष, दशरथ सिंहए एवं महिला शक्ति संतोष पारीक शामिल रहे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.