टाटा टियागो खरीदने के लिए चुकाने होंगे 28 लाख रुपए

Spread the love

हमारे देश ही नहीं पूरी दुनिया में टाटा जितना जाना पहचाना नाम है, उतने ही विश्वसनीय हैं और पसंदीदा है उसके उत्पाद। वाहनों की बात की जाए तो भारत में टाटा की कारें काफी पसंद की जाती हैं। इसका मुख्य कारण है इन कारों की कम कीमत, मजबूती और आधुनिक फीचर्स। वहीं आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि टाटा की जिस कार की कीमत पांच लाख के करीब हो, उसको खरीदने के लिए लोगों को 28 लाख रूपए (नेपाली रुपया) चुकाने होंगे। जी हां, यह सच है। हाल ही में नेपाल में टाटा ने अपनी एंट्री लेवल कार टियागो की लांचिंग की है। नेपाल में इस कार की कीमत 28 लाख रुपए रखी गई है, जबकि यह कार भारत में करीब 5 लाख रुपए में उपलब्ध है।
टाटा मोटर्स ने सिर्फ टिआगो ही नहीं बल्कि कारों की अपनी पूरी बीएस 6 रेंज को नेपाल में लॉन्च किया है।
टाटा की इस एंट्री लेवल कार में 1.2-लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। ये कार 6 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगी।

टाटा टिगोर

टाटा मोटर्स की इस कार में 1.2-लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस कार को नेपाल में &2.50 लाख रुपये (नेपाली रुपया) की कीमत में नेपाल में उतारा गया है। यह कार 5 कलर ऑप्शन्स में नेपाली बाजार में उपलब्ध कराई गई है, जिनमें डीप रेड, पियरलेसेंट व्हाइट, डेटोना ग्रे, प्योर सिल्वर और एरिज़ोना ब्लू शामिल हैं। 

टाटा नेक्सॉन
भारत में सर्वाधिक पसंद की जाने वाली इस कार को भी नेपाल के बाजार में उतार दिया गया है। इस कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो,120
पीएस की पावर जेनरेट करता है। नेपाल में इस कार को &9.95 लाख (नेपाली रुपया) कीमत में उतारा गया है।

टाटा अल्ट्रोज साढ़े पैंतीस लाख की

कुछ समय पूर्व लांच की गई इस कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह कार एनकैप में 5-स्टार ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग हासिल कर चुकी है। नेपाला में इस कार को &5.50 लाख नेपाली रुपए में लॉन्च किया गया है। 

इस कार की कीमत 85 लाख

टाटा एच 5 कार में नेक्स्ट जेनरेशन क्रायोटेक बीएस 6 डीजल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 170 पीएस की अधिकतम पावर और &50 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। नेपाल में इस कार की कीमत 84.99 लाख नेपाली रुपए रखी गई है।

About newsray24

Check Also

Jaguar Land Rover ला रही है इलेक्ट्रिक कार, आएंगे छह मॉडल

Spread the love नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लग्जरी कार विनिर्माता जगुआर लैंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published.