जैन अध्यक्ष, पाटनी सचिव

Spread the love


मदनगंज-किशनगढ़.
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा कि वर्ष 2021 22 के लिए स्टूडेंट्स कार्यकारिणी का गठन किया गया। यह किशनगढ़ शाखा के लिए पहला मौका है जब विद्यार्थियों की कार्यकारिणी बनाई गई है। इसके अलावा भी तीन उप कार्यकारिणी बनाई गई। जिन्हें मुख्य तौर पर शैक्षिक, खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यकारिणी में विभाजित किया गया।
वर्ष 2021-22 के लिए सीए मोहित जैन को अध्यक्ष, श्रेया छापरवाल को उपाध्यक्ष, अर्पित पाटनी को सचिव, पूजा रामचंदानी ज्वाइंट सेक्रेट्री, निहाल गोयल को कोषाध्यक्ष, सीए साकेत कॉलोनी, सीए अभिषेक गर्ग के अलावा सभी उप कार्यकारिणी सदस्यों को मुख्य कार्यकारणी के एक्जेक्टिव मेंबर बनाए गए।
आगामी वर्ष का एजेंडा भी इसी मीटिंग में तय किया गया जिसमें स्टूडेंट्स के लिए क्लासेज, सेमिनार, आईटी, ओसी बैच आदि के अलावा भी सामाजिक दायित्व सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यार्थियों के लिए मॉक टेस्ट लाइब्रेरी इत्यादि कई लक्ष्य रखे गए।
उप समितियों में सहज, आयुष, कुशल, कमल, जतिन, यशवंत, नैंसी, प्रियांशी, उर्वी, अभिनव एवं अन्य शामिल किए गए। अध्यक्ष मोहित जैन ने बताया की विद्यार्थी ही कल के आने वाले सीए हैं और पढ़ाई के दौरान ही इस तरह की कार्यकारिणी में हिस्सा लेने से इन सभी में नेतृत्व के गुण विकसित किए जाएंगे। शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने सभी को बधाई दी एवं शपथ दिलाई।

बीएमएस ने सौंपा ज्ञापन

भारतीय मजदूर संघ की ओर से उपखंड अधिकारी राजेंद्र सिंह सिसोदिया को ज्ञापन सौंपा गया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के नाम सौंपे इस ज्ञापन में पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा के बाद मजदूरों और महिलाओं पर अत्याचार का विरोध करते हुए सुरक्षा देने की मांग की गई है। भारतीय मजदूर संघ के जिला सहमंत्री विश्राम मालाकार और अन्य पदाधिकारियों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि गरीब श्रमिकों, मछुआरे, बुनकर, स्ट्रीट वेंडर आदि पर हिंसक अत्याचार किए गए। उनके उपकरण तोड़ दिए गए। मजदूरों के गेट पास छीन लिए गए। भारतीय मजदूर संघ दृढ़तापूर्वक मानता है कि साधारण मजदूर वर्ग पर हमले मानव अधिकारों एवं मौलिक अधिकारों पर हमला है। अत: भारतीय मजदूर संघ ज्ञापन प्रस्तुत कर तृणमूल कांगे्रस के उन कार्यकर्ताओं के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही की मांग करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.