जयपुर के सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 320 डोज चोरी

Spread the love

जयपुर, 14 अप्रेल। राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच जहां वैक्सीन की किल्लत चल रही है। वहीं जयपुर के कांवटिया अस्पताल से वैक्सीन चोरी का मामला सामने आया है। कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस संबंध में शास्त्री नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार 12 अप्रेल को-वैक्सीन की डोज राजस्थान को मिली थी। उसी दिन शाम को अस्पताल में वैक्सीन का स्टॉक चेक किया तो 320 वैक्सीन कम मिली। वहीं राहत की बात यह है कि 14 अप्रेल को राजस्थान को दो लाख कोविशील्ड वैक्सीन की डोज मिली है।

जैसे ही अस्पताल प्रशासन के सामने आया कि वैक्सीन की डोज कम है तो अधिकारियों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई। इसके बाद दो दिन तक अस्पताल में बनाई गई कमेटी ने मामले की जांच की, लेकिन वैक्सीन का पता नहीं चल पाया। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बुधवार को थाने में वैक्सीन चोरी की एफआईआर दर्ज करवा दी।

राज्य में कोरोना के मरीज बढऩे के साथ वैक्सीन की भी किल्लत हो गई है। कई जगह सेंटर्स पर वैक्सीन नहीं होने से वैक्सीनेशन का कार्य ठप है। लोगों को सेंटर्स से बैरंग लौटना पड़ रहा है। राज्य में रोज चार लाख वैक्सीन की आवश्यकता है जबकि बुधवार को भी दो लाख डोज ही राज्य को मिल पाई हैं।

सहाड़ा से भाजपा प्रत्याशी कोरोना पॉजिटिव

विधानसभा उपचुनाव में सहाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रतन लाल भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं वैक्सीन लगवाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *