चैरिटेबल ट्रस्ट के संशोधन और पंजीकरण की दी जानकारी

Spread the love

सीए संस्थान की ऑनलाइन नेशनल कांफे्रंस में विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा


मदनगंज-किशनगढ़.
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 3 दिवसीय अखिल भारतीय नेशनल कॉन्फे्रंस 2021 की दूसरे दिन की परिचर्चा की शुरुआत गुरुवार शाम 4 बजे ऑनलाइन आईसीएआई टीवी के माध्यम से की गई।
अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने बताया कि गुरुवार को सीए सतीश कुमार गुप्ता, सीए अनुज गोयल अग्रवाल, सीए मनु अग्रवाल, सीए निलेश गुप्ता, सीए शशिकांत चंद्राकर, सीए देवेंद्र सोमानी अतिथि के रूप में शामिल हुए। अलवर शाखा वाइस चेयरमैन विशाल वाधवा ने सभी मुख्य अतिथियों का स्वागत उद्बोधन किया।
इस कांफे्रंस का मुख्य उद्देश्य देशभर के सभी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को विभिन्न नवीनतम विषयों पर जानकारी व चर्चा करना है इस कॉन्फे्रंस में 10 हजार से अधिक सीए सदस्यों ने एकजुट होकर भाग लिया।
किशनगढ़ शाखा वाइस चेयरमैन अजय जैन ने बताया कि 17 जून को कॉन्फे्रंस में सीए मालचंद गर्ग की अध्यक्षता में पहला सेशन दिल्ली से विख्यात टैक्स गुरु सीए गिरीश अहूजा ने चैरिटेबल ट्रस्ट आयकर कानून के तहत चैरिटेबल ट्रस्ट के संशोधन और पंजीकरण पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस वर्ष आयकर नियमों में बदलाव के कारण सभी ट्रस्ट करदाताओं को फिर से भी रजिस्ट्रेशन कराना होगा एवं यह प्रक्रिया हर 5 साल में करनी होगी। उन्होंने यह भी बताया सिस्टम पर सरकार की कड़ी नियमावली लागू की जाएगी जिसके लिए सभी चार्टर्ड अकाउंटेंट को सचेत रहना चाहिए और समय से सर्वे रिटर्न दाखिल किए जाने चाहिए। किशनगढ़ शाखा सचिव सीए मोहित जैन एवं प्रकाश मूर्तियां पहले सेशन के मॉडरेटर रहे। देश भर के प्रतिभागियों के सवाल जवाब के उत्तर गिरीश अहूजा से लिए गए।
कान्फे्रंस के दूसरे सेशन में सीए बी पी कायल की अध्यक्षता में राजस्थान के जाने माने सीए अंकित सोमानी ने जीएसटी के कारण बताओ नोटिस के उत्तरों को कैसे देना है पर व्याख्यान प्रस्तुत किया। रवि खंडेलवाल एवं सीए मुदित लखोटिया ने दूसरे सेशन में मॉडरेटर की भूमिका निभाई इसके बाद सीकर ब्रांच सुनील ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
किशनगढ़ शाखा के पूर्व चेयरमैन एवं कोषाध्यक्ष अभिषेक गर्ग ने बताया कि 18 जून को कांफे्रंस के तीसरे दिन जाने माने वक्ता मुंबई के सीए चंद्रशेखर बाजे व प्रोफेशनल डेवलपमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष सतीश गुप्ता होंगे। प्रेरणा पर इस्कॉन के वाइस प्रेसिडेंट प्रभू अमोघ लीला दास लाइफ में बैलेंस कैसे रखे पर बारीकियों से जानकारी देंगे। इसके अलावा कल आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान अध्यक्ष, भावी अध्यक्ष सीए प्रोफेशनल्स के बारे मे जानकारी देंगे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.