गुरूशरण छाबड़ा को किया याद

Spread the love

संपूर्ण शराबबंदी का किया संकल्प
यूथ वल्र्ड सोशल मंच ने किया आयोजन


जयपुर.
शराबबंदी आंदोलन के जनक सूरतगढ़ के पूर्व विधायक गुरुशरण छाबड़ा की जयंती के अवसर पर यूथ वल्र्ड सोशल मंच की ओर से एक राष्ट्रीय स्तर की संवाद संगोष्ठी का वर्चुअल आयोजन किया गया। सभी ने छाबड़ा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
यूथ वल्र्ड सोशल मंच द्वारा शराब बंदी आंदोलन और सशक्त लोकायुक्त की मांग को लेकर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले गुरुशरण छाबड़ा की जयंती पर नशा मुक्त हो समाज विषय को लेकर संगोष्ठी का वर्चुअल आयोजन रखा गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप मे वरिष्ठ समाज सेवी और शिक्षाविद डॉ. सुरेन्द्र गोयल सिरसा, मुख्य वक्ता सम्पूर्ण शराब बंदी आंदोलन जस्टिस फॉर छाबडा संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा, संगोष्ठी की अध्यक्ष सीमा वालिया बीकानेर, विशिष्ट अतिथि साहित्यकार रश्मिलता मिश्रा बिलासपुर, अलका हेजल भटिंडा, डॉ. सत्यनारायण चौधरी जयपुर, राजेन्द्र सिंह पूनाडिया, प्रख्यात कवि सुख सिंह आऊवा, यूथ वल्र्ड निदेशक मधुमाया सिंह दिल्ली, रागिनी उपलपवार भोपाल, डॉ. अपर्णा मिश्रा बिलासपुर, वरिष्ठ कवियत्री डॉ. रजनी झा हरिद्वार, मीनाक्षी राजपुरोहित अजमेर, डॉ. कृष्ण कुमार मिश्र बिहार, निरुपमा त्रिवेदी इंदौर, रश्मि नामदेव कोटा, सुखमिला अग्रवाल मुम्बई, हसन रज्जा डीडवाना, सुरेखा दीक्षित बिलासपुर, गोपाल जोशी बीकानेर, जसपाल सिंह अजमेर, एडवोकेट गोपाल कोडेचा बाड़मेर, विक्रम सिंह रास सहित कई लोग शामिल हुए।
मुख्य वक्ता पूनम अंकुर छाबड़ा ने उनके जीवनव्रत पर प्रकाश डाला और उनके सपनों को साकार करने को संकल्पित होकर शराब बंदी आंदोलन की जानकारी साझा की। वहीं मुख्य अतिथि डॉ. सुरेन्द्र गोयल ने अपने उद्बोधन में कहा की छाबड़ा ने इस समाज से शराब रूपी जहर का खात्मा करने को अपने प्राणों का बलिदान दे दिया उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जा सकताए हम सब मिलकर उनके नेक सपनों को साकार करेंगें।
डॉ. सत्यनारायण चौधरी ने छाबड़ा के कार्यो पर प्रकाश डाला तो कवि सुख सिंह आऊवा ने काव्य के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित किए। रशिमलता मिश्रा ने कहा की नशा ही नाश की जड़ है और हम सब को मिलकर इस जहर का खात्मा समाज देश से करना है।
वही समारोह अध्यक्ष सीमा वालिया ने कहा कि समाज को जागरुक करने की आवश्यकता है और हम सब को मिलकर इस शराब है खराब के नारे को हर व्यक्ति के दिमाग मे बिठाना है।
संगोष्ठी का संचालन करते यूथ वल्र्ड सोशल मंच प्रमुख डॉ. भैरु सिंह राजपुरोहित ने पूनम अंकुर छाबड़ा द्वारा सतत जारी शराब बंदी आंदोलन की जानकारी पटल पर साझा की। छाबड़ा की जयंती पर इस वर्चुअल संवाद में जुडऩे वाले सभी देशभर के प्रबुद्धजन का आभार प्रकट किया।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.