क्या फिर स्थगित होंगे हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा के चुनाव!

Spread the love

जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण एवं जिला कलेक्टर जयपुर ने अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा के अप्रेल में प्रस्तावति चुनावों को स्थगित किए जाने के लिए महासभा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया है।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट की ओर से मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखे गए पत्र में बताया है कि यह चुनाव बिना प्रशासन से अनुमति लिए कराए जा रहे हैं, जिन्हें वर्तमान हालात को देखते हुए स्थगित किया जाए। पत्र में बताया है वर्तमान परिस्थिति में कोविड-19 की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा घातक एवं खतरनाक साबित हो रही है व प्रदेश में धारा 144 भी लागू है। इस चुनाव में राजस्थान मेँ करीब 74 हजार मतदाता हैं एवं अकेले जयपुर में करीब 46 हजार मतदाता हैं। ऐसे में मतदान केन्द्रों पर कोरोना गाइड लाइन की पालना संभव नहीं है। अत: वर्तमान हालात को देखते हुए चुनाव स्थगित किए जाएं। गृह विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार बंद स्थानों पर हॉल क्षमता का 50 प्रतिशत तक व एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में खुले स्थानों पर 200 व्यक्तियों की ही सीलिंग रखी जा सकती है। ऐसे में गाइड लाइन के अनुसार चुनाव होना संभव नहीं है।

ऐसे में मुश्किल है चुनाव

स्कूल समिति के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड रमेश शर्मा का कहना है कि चुनाव के लिए नियमानुसार प्रशासन से स्वीकृति ली जानी चाहिए थी। अब कोरोना की दूसरी लहर के चलते शायद ही प्रशासन चुनाव की स्वीकृति दे।
समाज सेवा में काफी समय से सक्रिय महेन्द्र जौण का इस संबंध में कहना है कि 26 मार्च 2021 को पूर्व पत्र दिनांक 18 मार्च 2020 के आधार पर जिला कलेक्टर को मैंने पत्र दिया। चुनाव अधिकारी ने जानबूझकर 16 फरवरी 2021 को जारी अधिसूचना में जिला कलेक्टर को प्रतिलिपि नहीं दी जबकि गत बार स्वयं ने लेटर लिखकर अनुमति प्राप्त करने का आवेदन किया था, जिस पर प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.