कोरोना संक्रमितों को राहत के लिए अजमेर में टैंकरों से की जाए ऑक्सीजन की आपूर्ति

Spread the love

सांसद चौधरी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
अजमेर।
सांसद भागीरथ चौधरी ने अजमेर जिले में कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए यहां संचालित सभी चिकित्सा संस्थानों में ऑक्सीजन की आपूर्ति टैंकरों से किए जाने की मांग की है।
सांसद चौधरी ने व्यवस्था चरमरा जाने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अजमेर संसदीय क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों के लिए पर्याप्त मात्रा में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की सुनिश्चितता के लिए टैंकरों के माध्यम से सप्लाई कराने की मांग रखी।

ऑक्सीजन की कमी, अधिकांश प्रमुख चिकित्सालय हांफ रहे

साथ ही पत्र के माध्यम से उन्हें वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में अवगत कराते हुए लिखा कि वर्तमान कोविड-19 महामारी के तहत अजमेर जिले में हजारों लोगों को अपनी चपेट में ले रखा हैं, जिसके कारण अजमेर में संचालित अधिकांश अस्पतालों में लिक्विड ऑक्सीजन की बहुत कमी आ गई है। हालांकि ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर व सिलेण्डर आपूर्ति करवाए जाने की कोशिश जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। मेरे एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा भी अपने फण्ड से राशि आवंटित कर आक्सीजन कंसन्ट्रेटर की आपूति के प्रयास किए जा रहे हैं। फिर भी समुचित ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में काफी परेशानी हो रही है। ऑक्सीजन की कमी के चलते अजमेर जिले के अधिकांश प्रमुख चिकित्सालय हांफ रहे हैं। इससे आमजन के साथ पीडि़त कोरोना संक्रमित परिवारजनों में भय एवं रोष व्याप्त होता जा रहा है।
वर्तमान में इस कोरोना की विषम परिस्थितियों में जिस प्रकार प्रदेश के संभाग मुख्यालय कोटा शहर में टैंकर द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति कराई जा रही हैै, वैसे ही संभाग मुख्यालय अजमेर जैसे प्रमुख शहर को भी टैंकर से ऑक्सीजन आपूर्ति शीघ्र करवाई जाए, जिससे अजमेर जिले में ऑक्सीजन की कमी वाले रोगियों को राहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *