कोरोना : रैली से किया वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित

Spread the love

मदनगंज किशनगढ। राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित मार्बल नगरी किशनगढ़ में आम लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर महावीर इंटरनेशनल सुमंगला ग्रुप की ओर से जन जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाली गई। रैली को मदनगंज किशनगढ़ के उपखंड अधिकारी राजेन्द्र सिसोदिया, मदनगंज थाना प्रभारी मनीष चारण, पार्षद सुशील अजमेरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली रविन्द्र रंगमंच से शुरू हुई, जो शहर के विभिन्न मार्गों व चौराहों से होती हुई निकली। रैली के दौरान महिलाएं अपने हाथों में लिए तख्ती जिंदगी का बस एक सीन वेक्सीन-वेक्सीन, कोरोना से अगर रखना दूरी है तो वैक्सीन बहुत जरूरी है,अफवाह से रखे दूरी वेक्सीन है जरूरी, स्लोगन के जरिए वेक्सीन लगाने के लिए आम लोगों को प्रेरित कर रहीं थी।

एसडीएम ने की कार्य की सराहना

एसडीएम राजेन्द्र सिसोदिया ने भी लोगों को जागरूक करने के लिए महावीर इंटरनेशनल ग्रुप के इस कार्य की सराहना की है। वही मंच की संरक्षक स्नेहा मेहता ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है ताकि हर वर्ग के लोग इस वैक्सीन को लगवाएं, जिससे समय रहते इस महामारी को जड़ से खत्म कर लोगों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने सवास्थ्य के प्रति खुद भी सचेत रहना चाहिए। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को मास्क का उपयोग करना चाहिए। साथ ही एक-दूसरे से दो गज की दूरी भी रखनी चाहिए व हाथों को सैनिटाइज करते रहना चाहिए, जिसस कि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।
उल्लेखनीय है कि इन दिनों कोरोना के केसों एक बार फिर से बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन व वैक्सीन के जरिए इससे बचा जा सकता है।

कार्यक्रम में इन्होंन की शिरकत

इस दौरान कार्यक्रम में ग्रुप की अध्यक्ष मीना संचेती, सुरभि कवाड़, सीमा बाफना, कल्पना बुरड़, ममता राठी, शानू कोठारी, इंदु अग्रवाल, हेमलता अग्रवाल, शकुंतला मेहता, सुनीता पोद्दार, सुनीता कोठारी, नीलम नहाटा सहित बड़ी संख्या में ग्रुप की सदस्य मौजदू रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version