कोरोना मरीजों के लिए भेंट किया ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

Spread the love

दशहरा मेला कमेटी ने बढ़ाई सक्रियता
मदनगंज-किशनगढ़।
किशनगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दशहरा मेला कमेटी ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और जनसेवा प्रकल्प की शुरुआत की है।
सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन करने वाली कमेटी ने चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा की प्रेरणा से जनसेवा प्रकल्प की मंगलवार को विधिवत शुरुआत की। किशनगढ़ के भामाशाह बाबा सुपर मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर गोपाल गोयल ने कोरोना संक्रमितों को मदद पहुंचाने की दृष्टि से दशहरा मेला कमेटी को अग्रसेन भवन में जापानी कंपनी ओमरान की सात लीटर की ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन भेंट की। इस पर कमेटी अध्यक्ष रमेश चांडक व संयोजक प्रदीप अग्रवाल ने भामाशाह गोपाल गोयल का आभार जताते हुए विश्वास दिलाया कि मौजूदा संकट के दौर में पीडि़त आमजन की सेवा में कमेटी द्वारा कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
इस मौके पर कमेटी उपाध्यक्ष गोपाल प्रधान व महासचिव प्रकाश जांगिड़ ने बताया कि कमेटी द्वारा राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में भर्ती कोरोना मरीजों एवं परिजनों के लिए सुबह व शाम भोजन की व्यवस्था करवाई जाएगी। साथ ही कोरोना पीडि़त व्यक्ति को चिकित्सा संबंधी सुविधाएं एवं होम आइसोलेट की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। कमेटी के निदेशक विनोद पाटनी के अनुसार जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन व स्थानीय स्तर पर एंबुलेंस सुविधा के साथ पीपीई किट सहित अन्य यथासंभव सुविधाएं भी दी जाएगी। इस अवसर पर संयोजक प्रदीप अग्रवाल ने कोरोना पीडि़त गंभीर व्यक्ति को मंगलवार को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सालय में तत्परता से भर्ती कराने संबंधी जानकारी भी मौजूद लोगों को दी।
इस मौके पर कमेटी द्वारा विशेष तौर पर हेल्पलाइन टीम का भी गठन किया गया। जिसका संयोजक सत्यस्वरूप अग्रवाल व उप संयोजक जितेंद्र मारोठिया, मोहित अग्रवाल व मधु बियाणी को बनाया गया। यह हेल्पलाइन टीम 24 घंटे आमजन की सेवा में तत्पर रहेगी। दशहरा मेला कमेटी के जनसेवा प्रकल्प के शुभारंभ मौके पर अनिल लढ़ा, राजकुमार शर्मा, रामगोपाल पोद्दार, विजय अग्रवाल, अशोक गोयल, सुनील अग्रवाल, राकेश चांडक, जितेंद्र मारोठिया, महेश बैणावत व जटाशंकर पारीक आदि मौजूद रहे।

शर्मा दंपती ने भी किया भेंट

इससे पहले किशनगढ़ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं नगर परिषद किशनगढ़ के विधि सलाहकार एडवोकेट परमानंद शर्मा व पत्नी हिना शर्मा वरिष्ठ अध्यापक कुचील द्वारा वाईएन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीन भेंट की गई। एसडीएम राजेंद्र सिसोदिया एवं वाईएन प्रभारी डॉक्टर अशोक जैन की उपस्थिति में भेंट की। इस अवसर पर एडवोकेट परमानंद शर्मा के साथ दशहरा मेला कमेटी के संयोजक प्रदीप अग्रवाल, गोपाल प्रधान, अतुल अग्रवाल, मनमोहन शर्मा, चारधाम यात्रा परिवार के सदस्य प्रकाश जाजू, क्षेत्रपाल सिंह, राकेश शर्मा, महेश कुमावत, एडवोकेट कृष्ण अवतार शर्मा, सुनील मारु उपस्थित रहे।

पोस्टर से जागृति अभियान

कोरोना से संबंधित जागरूकता के लिए पोस्टर बनाकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। सिलोरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य, पीईईओ दिनेश चंद्र पारीक और कोर गु्रप सिलोरा के अध्यक्ष ने बताया कि इस प्रकार के पोस्टर्स की हमने श्रृंखला बनाई है जो जारी है। रोज लगभग 2 से 3 हजार लोगों को संदेश पहुंचाया जाता है। सिलोरा, काचरिया, उदयपुर कला, उदयपुर खुर्द, कुम्हारिया बेरा, गोदियाना के लगभग 1000 छात्रों व उनके अभिभावकों के पास संदेश नियमित जाता है साथ ही किशनगढ़ उपखंड के उन सभी कार्मिकों के पास जो कोरोना की रोकथाम की ड्यूटी में लगे है। प्रिंसिपल ग्रुप के माध्यम से लगभग राजस्थान के 500 प्रिंसिपल के पास संदेश जाता है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.